Site icon Youth Ki Awaaz

सड़क पर गजब शान से दौड़ता है शांति का पिंक ऑटो

‘किसी दूसरा लड़की के साथ उसका अफेयर है इसलिए अब मेरा पति मेरे साथ नहीं रहता है, और ना खर्चा देता है, लेकिन खाली उसी के बारे में सोचते रह जाते ना तो लाइफ में कुछ कर नहीं पाते, आगे नहीं बढ़ पाते, कभी सोचे तो नहीं थे कि ऑटो चला पाएंगे’ 

खाना बनाते-बनाते शांति लाकड़ा ये सब कहती हैं लेकिन जब वो ऑटो चलाती हैं रांची की सड़कों पर तो बिल्कुल आत्मसम्मान से लबरेज़। शांति रांची में 2013 से शुरू हुए PAMS यानी पिंक महिला ऑटो सर्विस की पहली कुछ महिला ड्राइवर्स में से एक हैं। हो सकता है अगर आपने सामने से कभी किसी महिला ऑटो ड्राइवर को नहीं देखा हो तो थोड़ा मुश्किल हो इमैजिन कर पाना, क्योंकि काम तो बंटे होते हैं ना, और ये काम तो लड़कों वाला है।

खैर हर ओर,और हर प्रोफेशन से महिलाएं अब इस पर चोट कर रही हैं, तो जनाब अब आपको नए बहाने ढूंढने होंगे लड़कों और लड़कियों के काम में बंटवारा करने का। शांति के साथ भी यही हुआ, लोगों ने ट्रेनिंग के दौरान कहा कि सीखने तो जा रही है लेकिन सड़क पर ऑटो चला पाएगी की नहीं पता नहीं! अब शांति पिंक ऑटो चला भी रही हैं और खुद पर निर्भर भी हैं बाकी वीडियो में अच्छे से एक्सप्लेन्ड है, वीडियो वॉलेन्टियर्स ने बनाया है।

Exit mobile version