भाजपा नेता के घर पड़ा छापा, करोड़ों रुपए की हेराफेरी का आरोप

Posted by Janprahari Express in Hindi, News, Politics
December 20, 2016

मध्यप्रदेश के भाजपा नेता और राज्य आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी के घर और होटल पर आयकर विभाग ने छापा मारा। वासवानी की पत्नी किरण, बैरागढ़ स्थित महानगर बैंक की चेयरमैन हैं। आयकर विभाग को शिकायत मिल रही थी कि बैंक में नोटबंदी के बाद पुराने नोटों की अदला-बदली और बैंक खातों में हेराफेरी हो रही है।

इन शिकायतों के आधार पर आयकर विभाग की आधा दर्जन टीम ने मंगलवार सुबह 6 बजे वासवानी के घर पर रेड मारी। नोटबंदी के बाद भाजपा नेता ने अपने अकाउंट में आय से ज्यादा पैसा जमा किया था। सुशील महानगर सहकारिता बैंक के चेयरमैन भी हैं। उन पर आरोप है कि नोटबंदी के बाद उन्होंने कोऑपरेटिव बैंक के अपने अकाउंट में आय से ज्यादा पैसा जमा किया। विभाग को शिकायत मिली थी कि नोटबंदी के बाद बैंक के जरिए बड़े पैमाने पर ब्लैक मनी को व्हाइट किया गया। छापे की कार्रवाई महानगर बैंक के अलावा चेयरमैन सुशील वासवानी के निर्मल नर्सरी स्थित बंगले और टेकरी रोड स्थित होटल पर भी की जा रही है।

हालांकि आयकर विभाग ने आधिकारिक तौर पर छापे की कार्रवाई का ब्योरा नहीं दिया है। वासवानी के सभी ठिकानों पर छापा मारकर बैंकों के तमाम दस्तावेजों को भी खंगाल रही है। आयकर विभाग अभी तमाम जरूरी दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर जांच करेगा कि नोटबंदी के बाद से बैंक में किस तरह की गतिविधियां रहीं। गौरतलब है कि वासवानी परिवार भाजपा व संघ से लम्बे समय से जुड़ी हैं। वे राज्य आवास संघ के अध्यक्ष रह चुके हैं। वासवानी की बहू दीपा पार्षद है। नोटबंदी के बाद अब तक कुल 316 करोड़ कैश जब्त हो चुका है। 76 करोड़ की ज्वैलरी पकड़ी गई है जबकि 393 करोड़ का माल जब्त हुआ है।

(खबर Janprahari Express)

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.