फर्नांडो टोरेस तुम चैम्पियन हो

Posted by Suraz Ibrahimovic in Hindi, Sports, Video
March 3, 2017

साल 2013 में जब मैंने फुटबॉल फॉलो करना/फोन पर फीफा खेलना शुरू किया तो डेम्बा बा और फर्नांडो टोरेस मेरे दो बेस्ट स्ट्राइकर होते थे। दरअसल ज्लाटन सर पहले भी और आज भी औकात से बाहर ही होते हैं।

एटलेटिको डी मैड्रिड के लिए खेलने वाले 32 साल के एल-नीन्यो के नाम से मशहूर टोरेस, गेम और रियल लाइफ दोनों में दुनिया के बेस्ट स्ट्राइकर्स में से एक हैं। बहुत ही कम फुटबॉलर्स ऐसे हैं जो बचपन से लेकर आज तक एक जैसे ही दिखते हैं, एल-नीन्यो उनमें से एक हैं। 2013-14 सीजन उनका सबसे खराब सीजन था, लिवरपूल फुटबॉल क्लब के लिए कमाल का प्रदर्शन करने के बाद जब यह खिलाड़ी साल 2011 में 50 मिलियन के रेकॉर्ड ट्रांसफर पर चेल्सी गया था तभी से उसकी फॉर्म खो सी गई थी।

2011-14 तक चेल्सी के लिए 100 मैच खेलकर वह मात्र (36 गोल, 21 असिस्ट) ही कर पाए थे। लेकिन जैसा कि हर चैंपियन करता है टोरेस ने वापसी की और जहां (एटलेटिको मैड्रिड) से करियर शुरू किया था वहीं वापस आए और अपनी खोई फॉर्म हासिल की।

बीती रात डेपोर्टिवो के खिलाफ मैच के दौरान एक एरियल डुअल (हवा में उछली बॉल) जीतने के चक्कर में विपक्षी डिफेंसिव मिडफील्डर एलेक्स बेरगंतीनियोस (Alex Bergantinos) से टक्कर के बाद टोरेस मैदान पर ही गिर पड़े। मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ी और मैच देख रहे दर्शक ये नज़ारा देख कर सकते में आ गए, गंभीर हालत में उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टोरेस अब पूरी तरह से ठीक हैं और अस्पताल से उन्हें छुट्टी दे दी गयी है।

आज सुबह मीडिया से बात करते हुए टोरेस ने पूरी तरह से ठीक होने की बात कही और प्रशंसकों से मिले सपोर्ट के लिए उनका शुक्रिया अदा किया। उन्होंने बताया कि अभी उन्हें डॉक्टर्स ने 48 घंटों तक आराम करने की सलाह दी है और इस दौरान एहतियात के तौर पर हवाई यात्रा ना करने के लिए कहा है। उम्मीद है एल-नीन्यो (द किड) फर्नांडो टोरेस जल्द ही मैदान पर वापसी करेंगे।

फोटो आभार: Atletico Medrid और फेसबुक पेज फर्नांडो टोरेस   

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.

हर हफ्ते Youth Ki Awaaz हिंदी की बेहतरीन स्टोरीज़ अपने मेल में पाने के लिए यहां सब्सक्राइब करें।