Youth Ki Awaaz is undergoing scheduled maintenance. Some features may not work as desired.

Digitalization…for the prosperous nation

Posted by Atul Kumar (Author)
May 29, 2017

NOTE: This post has been self-published by the author. Anyone can write on Youth Ki Awaaz.

Digitalization…for the prosperous nation

This book is based on “Digital India” that was launched on 1 July 2015 by Prime Minister Narendra Modi

Digital India is a campaign launched by the Government of India to ensure that Government services are made available to citizens electronically by improving online infrastructure, increasing Internet connectivity or by making the country digitally empowered in the field of technology.

यह किताब डिजिटल इंडिया योजना से सम्बंधित है ! जो कि 1 जुलाई 2015 को, भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा शुरू की गई! जिसका मुख्य उद्धेश्य भारतीय नागरिकों को, सरकार से जोड़ना व भारत को सम्पूर्ण रूप से विकसित बनाना है !

इस किताब का मुख्य उद्धेश्य भारतीय नागरिकों को डिजिटल इंडिया योजना के विषय में जागरूक करना है ! क्यों कि आज भी हमारे देश में कुछ लोग है ! जो कि सिर्फ यह जानते है ! कि डिजिटल इंडिया एक योजना है ! परन्तु उसका वास्तविक रूप व असली मतलब क्या है ! व डिजिटल इंडिया योजना हमारे लिए कैसे उपयोगी है ! इससे भारत के कुछ नागरिक आज भी अंजान है ! और भारत के नागरिक होने के नाते, हमारा यह कर्तव्य है ! कि हम इसके बारे में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें!

इस किताब में, “डिजिटल इंडिया” के विषय में लोगों को जागरूक करने के साथ साथ, एक डिजिटल पहचान पत्र के बारे में भी बताया गया है ! जिसका सबसे अच्छा उदहारण- आधार कार्ड है !

यदि आधार कार्ड को एक नया रूप दे दिया जाये तो हमारे लिए कैसे उपयोगी हो सकता है ! व डिजिटल इंडिया को कैसे सफल बना सकते है!

इस किताब का मुख्य उद्धेश्य डिजिटल इंडिया योजना को बढ़ावा देना व भारतीय नागरिकों को जागरूक करना है !

By- Atul Kumar (Author) 

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.