घटिया लोगों को उनकी औकात बताते सरहद पार के क्रिकेट फैन्स

Posted by Shamikh Faraz
June 22, 2017

Self-Published

चैंपियंस ट्रॉफी एक ऐसा मुक़ाबला जिसमे हमें बहुत कुछ नया देखने को मिला. कुछ कंट्रोवर्सीस हुई तो कुछ शानदार ज़बरदस्त ज़िंदाबाद भी हुआ. इंडिया से सहवाग ट्रोल हुए तो पाकिस्तान से नज़राना गफ्फार। कहीं पर पराये अपने हो गए तो कही अपने ही पराये हो गए.

एक ऐसा ही वाक़्या हुआ जब पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज़ अहमद का फेसबुक पेज पर मज़ाक उड़ाया गया. तब एक तरफ उनके पाक फैन्स ने ज़बरदस्त बचाव तो दूसरी तरफ उनके इंडियन फैन्स ने ज़ोरदार तारीफें की. ठीक इसी तरह कोहली को ट्वीट करके जेल में डालने की बात कहने पर KRK (कमाल राशिद खान ) को रिट्वीट करके मज़ा चखाया कोहली के पाक फैन्स ने.

दरअसल पाकिस्तान के कप्तान सरफ़राज़ अहमद के अल्फ़ाज़ “सारे इंग्लिश के हैं क्या. सारे इंग्लिश के हैं. हैं ” जमकर वायरल हुए. लोगों ने बहुत मज़ाक उड़ाया। लेकिन इसी बात पर उनके बचाव में न सिर्फ पाक क्रिकेट प्रेमी उतरे बल्कि भारतीय क्रिकेट प्रेमी भी दिखे. देखें कुछ शानदार ज़बरदस्त ज़िंदाबाद कमेंट्स

 

इसी तरह जब KRK (कमाल राशिद खान ) ने चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मैच में पाक के हाथों मिली पर विराट को बैन करने की बात कही तो ट्विटर पर न सिर्फ भारतीय जमकर बरसे बल्कि पकियों ने भी कोहली को अपना हीरो बताया.किसी ने सचिन के बाद सबसे बढ़िया कहा तो किसी ने KRK को ही टाइम निकल कर ज़हर पीने की बात कह डाली. इसी कहते हैं इंसानियत का, मज़हब और सरहदों से ऊपर होना.

 

 

एक हिंदुस्तानी होने के नाते शुक्रगुज़ार हूँ अपने पाक पड़ोसियों का जिन्होंने कोहली को इज़्ज़त बख्शी और साथ उन लोगो का जिन्होंने सरफ़राज़ को इंग्लिश स्पीकिंग पावर से नहीं बल्कि क्रिकेट स्टार के पैमाने पर परखा.

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.