बदलाव ही विकास है।

Posted by Shivang Shekhar
July 30, 2017

Self-Published

गोण्डा में चंदवतपुर घाट के निकट ग्राम पंचायत झौहना में आज हमने इस गांव में हर तरह का बदलाव लाकर इसे माडल विलेज के रूप में बदलने के लिए अपने अभियान की शुरूआत हेतु गांव के प्रधान, शिक्षकों व गांव के पाठकपुर पुरवे में गांव वालों से परिचय चर्चा किया व साथ मिलकर सबकी सर्वांगीण जागरूकता हेतु कार्य करने के लिए आपसी तालमेल बिठाया.

इस दौरान हमने नेचर क्लब की ओर से पर्यावरण, जीव कल्याण, कृषि व लोगों के संवैधानिक व सरकार प्रदत्त अधिकारों की जागरूकता व मदद की पेशकस किया.
साथ ही GNext Foundation – GNF की ओर से शिक्षा की जागरूकता व गांव को डिजिटल साक्षर बनाने की पेशकस किया.
साथ ही हमने उन्हें बताया कि विज्ञान के क्षेत्र में काम कर रहे Ray of Science, शिक्षा के ही क्षेत्र में काम कर रहे Ramani Education Society तथा विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहे सामाजिक बदलाव भी इस मुहिम में साथ हैं व गांव वालों के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे.

आज कार्यक्रम के दौरान गांव के प्रधान, शिक्षक व कुछ बुजुर्ग लोगों को हमने नेचर क्लब के उद्देश्यों से अवगत कराया व #LivingFree व #NCF के साहित्य भी वितरित किए.

इस गांव में हम अब अगले 6 महीने पूरी तरह जोर लगाकर गांव की संपूर्ण जागरूकता व बदलाव की कोशिश करेंगे.

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.