ये भारतीय खिलाड़ी निभायेगा आज वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में अहम भूमिका

Posted by babit143
July 9, 2017

Self-Published

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज में 5 एकदिवसीय मैचो की सीरीज को 3-1 से तो अपने नाम कर लिया है लेकिन अब बारी है इकलौते टी20 मैच को जीत इस दौरे को यादगार बनाने की। भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है और इसके लिए भारतीय खिलाड़ियों ने नेट पर जमकर पसीना भी बहाया है क्योंकि वेस्टइंडीज के साथ हुए पिछले दो टी20 मैचो में भारत को हार का मुह देखना पड़ा था। जिसमे टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार और अमेरिका में हुई टी20 सीरीज में एक मैच में हार मिली थी।

Espn

लेकिन भारत की तरफ से एक ऐसा भी खिलाड़ी है जो अपने दम पर भारत की इस इकलौते टी20 मैच में जीतवा सकता है और वो खिलाड़ी कोई और नही बल्कि हार्दिक पांड्या है। हार्दिक पांड्या को टी20 का सबसे बढ़िया खिलाड़ी माना जाता है और इसका कारण है इनका हरफनमौला प्रदर्शन चाहे वो गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी या फिर बात करे तेज और फुर्तीली फील्डिंग की। हार्दिक इस टी20 मैचो के लिए एक दम से कामयाब खिलाड़ी है। हार्दिक पांड्या का अभी तक अंतराष्ट्रीय स्तर पर टी20 मैचो में 133 का स्ट्राइक रेट है वही आईपीएल में ये 145 से ऊपर का है।

अभी हाल में ही हुई आईपीएल सीरीज में हार्दिक ने बल्ले औऱ गेंद से दमदार प्रदर्शन किया है। बल्लेबाजी में तो बस ये चौके और छक्कों की बरसात लगा कर रखते है। इसके इलावा गेंदबाजी में भी इनकी स्पीड काफी अच्छी है। आज वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम से जीतना एक चुनौती की तरह रहेगा। क्योंकि विराट कोहली से लेकर हार्दिक पांड्या तैयार है भारत को इस इकलौते टी20 मैच में जीत दिलवाने के लिए।

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.