स्वप्न सेवा संस्थान की वार्षिक पत्रिका का हुआ विमोचन

Posted by Rohilkhand News
July 9, 2017

NOTE: This post has been self-published by the author. Anyone can write on Youth Ki Awaaz.

स्वप्न सेवा संस्थान की ओर से आयोजित समर कैम्प के प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरण के मौके पर पुस्तक का विमोचन किया गया। मुख्य अतिथि ने सरस्वती प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

माधौगंज कस्बे में स्थित फूलमती मां सरस्वती विद्या मंदिर इण्टर कॉलेज में मुख्य अतिथि भारतीय रेडक्रास सोसाइटी के सचिव आलोक श्रीवास्तव ने कहा कि गर्मी के अवकाश में बच्चों ने संस्थान से जुड़कर कार्यकुशलता का प्रदर्शन किया जो सराहनीय है। अवकाश का सही सदुपयोग किया है। संस्थान के कुशल प्रशिक्षकों ने बच्चों के अन्दर कला, नृत्य, शिल्पकला, गायन की अच्छी सीख देकर स्वावलम्बी बनाने की प्रेरणा दी है।

विशिष्ट अतिथि नरपति सिंह स्मारक संस्थान के अध्यक्ष धर्मेंन्द्र सिंह सोमवंशी ने बच्चों की ओर से बनाई गई कलाकृतियों को देखकर सराहना करते कहा कि इस वीर भूमि के बच्चे अपनी योग्यता का परिचय देकर आगे बढ़कर देश सेवा करेगे।

समाजसेविका मीनाक्षी सक्सेना ने कहा कि संस्थान ने प्रतियोगिता में अधिकांशतर बालिकाओं की भागीदारी को बढ़ावा दिया है जो प्रसंसनीय है। यही बालिकाएं नारी शक्ति राष्ट्र शक्ति बनकर उभरेगीं। प्रधानाचार्य सतीश कुमार मिश्र ने स्वामी विवेकानन्द के जीवन परिचय से प्रेरणा लेने के लिए बच्चों से अपील की।

पत्रिका के सम्पादक आनन्द अवस्थी व सहसम्पादक नन्दकिशोर गुप्ता ने कहा कि हर वर्ष संस्थान की ओर से कौशल विकासपरक कार्यक्रम आयोजित किए जाएगें। मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों ने विजयी प्रतिभागियों को मेडल, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

संस्थान के प्रबन्धक सौरभ गुप्ता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर अखिलेश गुप्ता, सुधीर गंगवार, निशा तिवारी, सोनी सिंह, प्रिया, प्रीती कश्यप,सुष्मिता गुप्ता,  सिप्रा गुप्ता, इतिशा गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

Save

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.