Site icon Youth Ki Awaaz

पालिथीन बैग का विक्रय रोकने हेतु जागरूकता रैली

आज ठठेरी बाजार गोण्डा में नगर पालिका, नेचर क्लब, GNext Foundation – GNF व Ramani Education Society के संयुक्त प्रयासों से पालिथीन बैग का विक्रय रोकने हेतु जागरूकता रैली निकाली गई जिसका नेतृत्व कर रहे नगर पालिका गोण्डा के नए अधिशासी अधिकारी स्वर्ण सिंह ने कई बड़ी दुकानों पर पालिथीन का विक्रय करने के लिए जुर्माना लगाया व चेतावनी दिया कि यदि दुकानदारों ने पालिथीन का विक्रय बंद नहीं किया तो उनपर बड़ा जुर्माना व मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

इस दौरान स्वर्ण सिंह जी के अतरिक्त नगर पालिका के अन्य कर्मचारी, नेचर क्लब से अभिषेक दुबे, अनुराग आचार्य, जीनेक्स्ट फाउंडेशन से शिवांग शेखर, रवि श्रीवास्तव, अंकुत कसौधन, रामानी एजुकेशन सोसाईटी से इं राम वर्मा आदि ने इस कार्यक्रम को प्रभावी रूप से आयोजित कराया.

कार्यक्रम से पूर्व मीटिंग में नए अधिशासी अधिकारी स्वर्ण सिंह जी ने कहा कि वे सहयोगी संगठनों के साथ गोण्डा में विभिन्न अभियान चलाकर पालिथीन का विक्रय पूरी तरह से रोकेंगे.

पालिथीन गंदगी का प्रमुख कारण है. ये विभिन्न पर्यावरणीय समस्याएं उत्पन्न करती है व गाय/जलीय जीवों को मारती है, जैवविविधता को नष्ट करती है. उत्तर प्रदेश में पालिथीन का निर्माण, विक्रय व इस्तेमाल पूर्णत: प्रतिबंधित है.
#PlasticFreeGonda

#स्वच्छ गोण्डा सुन्दर गोण्डा

Exit mobile version