फेसबुक यूजर को सजा दिल्ली कोर्ट के द्वारा

Posted by Sudhanshu Sultania
September 20, 2017

NOTE: This post has been self-published by the author. Anyone can write on Youth Ki Awaaz.

26.08.2017 को Additional Session Judge, Shri Prashant Kumar, Tishazari Court Delhi ने बिहार के नवादा जिला के वारिसलीगंज नगर पुराना बैंक रोड निवासी गणगौर साड़ी का मालिक आशीष अग्रवाल को दिल्ली के तिहाड़ सेंट्रल जेल भेजा:

दिनाँक 26.08.2017 Additional Session Judge, Tishazari Court, Delhi श्री प्रशांत कुमार ने बिहार के नवादा जिला के वारिसलीगंज नगर, पुराना बैंक रोड निवासी आशीष अग्रवाल गणगौर साड़ी का मालिक की criminal Appeal को खारिज करते हुए सजायाफ्ता आशीष अग्रवाल को एक माह की सजा काटने के लिए दिल्ली के तिहाड़ सेंट्रल जेल भेज दिया।
गौरतलब हो कि 08.05.2017 को श्री बबरू भान, मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तीसहजारी कोर्ट दिल्ली ने दिल्ली के समाजशाास्त्री सुधाँशु सुल्तानियाँ के Facebook page पर आपत्तिजनक comment करने के आपराधिक मान-हानि के मुकदमा में अभियुक्त आशीष अग्रवाल को दोषी करार देते हुए दिल्ली के कोर्ट ने एक माह जेल और 10 हजार रूपये का जुर्माना की सजा सुनाई थी। बिहार निवासी आशीष अग्रवाल को दिल्ली कोर्ट ने भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत दोषी करार देते हुए सजा सुनाई थी। दस हजार रूपये जुर्माना की राशि पीड़ित सुधाँशु सुल्तानियाँ को मुआवजा( Compensation) के रूप में देने का आदेश दिल्ली कोर्ट ने दिया था।
अभियुक्त आशीष अग्रवाल का दिल्ली तिहाड़ सेंट्रल जेल जाना फेसबुक सोशल मिडिया पर अभद्र आपत्तिजनक comment post करने वालों के लिए न्यायालय की एक कड़ी चेतावनी है।
Criminal Appeal No. 131/2017
Case title: आशीष अग्रवाल बनाम सुधाँशु सुल्तानियाँ
Court of Shri Prashant Kumar, Additional Session Judge, Tishazari Court, DELHI

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.