Site icon Youth Ki Awaaz

भूखे पेट भजन नहीं होता !

शर्म करो हिन्दुओ,अगर सच्चे हिन्दू हो तो,जिस हिंदू के रग में बाबर का खून नही होगा,हिंदुओं मोबाइल के बदले हथियार रखना सिख लो,अगर हिन्दू होने पर गर्व है तो बिना पढ़े ही शेयर करें ,सच्चे हिंदु हो तो राम मंदिर के लिए इस लिंक को खोल कर वोट करें ………….. व्हाट्सएप पर इस तरह के हेडिंग वाले मैसेज को देखकर गुस्सा नहीं आता क्या आपको ?
इस्लाम के नाम से भी इस तरह के भड़काऊ मैसेज जरूर आते होंगे ।
अगर इस तरह के मैसेज को आप फॉरवर्ड करते हैं तो इसका मतलब है कि आप किसी न किसी के एजेंडे के शिकार हो रहे हैं ,आपको आसानी से यूज किया जा रहा है ।ये इतने लंबे -लबे मैसेज आपके ब्रेनवाश के लिए कोई पैड लोग तैयार कर रहा हो,हो सकता है इस मैसेज के जरिये आपको शिक्षा-स्वास्थ्य जैसे असली मुद्दे से भटकाया जा रहा हो और नकली मुद्दों में उलझाया जा रहा हो !इस मैसेज को फॉरवर्ड करने के बजाय आप घर बैठे ये सोचिये कि क्या आपके घर के बगल में कोई ऐसा सरकारी स्कूल है जहाँ अच्छी सुविधा है और आप अपने बच्चे को वहाँ गर्व से पढ़ने के लिये भेज सके।ये भी सोचिये कि कल   आप बीमार पड़े (भगवान न करे कि आप कभी बीमार पड़े ) तो बगल में कोई ऐसा सरकारी अस्पताल है जो सस्ते या फ्री में आपको सारी सुविधा मुहैया करा दे !
अगर ऐसे सरकारी स्कूल-अस्पताल आपके बगल में नहीं है तो फिर समझ जाइये कि क्यों आपके व्हाट्सएप पर इस तरह के मैसेज आते हैं ।जागिये !
दोष किसी एक सरकार या किसी पार्टी का नहीं है।ये पार्टियां सब तो बस किरायेदार हैं,आज है कल नही होंगे,5-10 साल की बात है लेकिन आप या आपके बच्चे 5-10 साल के लिए नहीं है इसलिए सारी जिम्मेदारी आपको लेनी होगी ।सब कुछ आपको बदलना होगा असल मुद्दों पर सवाल पूछ कर !
किसी मैसेज फॉरवर्ड के जरिये नफरत मत फैलाये,आप नफरत वाले मैसेज फैला कर परेशान हो रहे होंगे तो दूसरी तरफ ये मैसेज बनाने वाले चाय की चुस्की ले रहे होंगे ।
आप सब का धर्म बचेगा, जब इंसानियत बचेगा,जब आप बचेंगे ।
भूखे पेट भजन नहीं होता,अगर होगा भी तो कब तक होगा ?

Exit mobile version