नरेंद्र मोदी और उनका विकल्प।

Posted by Er syedshauzab Abidi
December 10, 2017

Self-Published

मोदी जी एक बड़े नेता और एक अच्छे वक्ता है इसमे कोई शक नही।जो सपना उन्हों ने 2014 में दिखाया उसको जनता ने पसंद किया और बड़े बहुमत से जिताया भी।बीजेपी 2014 चुनाव में मोदी जी की वजह से जीती।बीजेपी में उनसे बड़ा कोई नेता नही बल्कि उनकी पॉपुलैरिटी के हिसाब से अभी देश मे कोई नेता नही।जो विज़न मोदी जी दिखाया था उसको वह अभी तक कर नही पाए। जिस क़द के वह नेता है उस लेवल का काम उन्होंने अभी तक किया नही।जो उम्मीदे लोगो ने उनसे की थी उस पर वह खरे नही उतरे।बीजेपी बोलती है वह लंबे समय के लिए सत्ता में आई है और 2050 तक सत्ता में रहेगी। क्या मोदी जी ने कोई विज़न बनाया भी है ? अगर बनाया है तो सबसे पहले एक अल्टरनेट नेता तैयार करते वह जो इस विज़न को 2050 तक ले जा सकता।मोदी जी 70 के आस पास है अगर 2019 का चुनाव जीतते है तो 2022 का विकल्प भी होना चाहिए।क्या अमितशाह विकल्प है ? सच यह है मोदी जी के बाद बीजेपी नही दिखती।
आज जनता भ्रम की स्थति में है क्योंकि जो वादे किये थे वह अभी तक नही पूरे हुए। 3.5 वर्षो में सिर्फ जुमलेबाजी होती रही।इससे यही समझ मे आता है की यह सिर्फ सत्ता की भूख थी और कोई विज़न नही था।अगर होता तो ढाई लोग सरकार ना चलाते।अगर कोई विज़न होता तो राष्ट्रपति से लेकर निकाय तक अपनी सत्ता होने के बाद कोई देश मे बदलाव दिखता। न कि बचकाने आरोप प्रत्यारोप ना लगाए जाते।एक अच्छा नेता देश को आगे ले जाता है ना कि इतिहास और साम्प्रदायिकता की तरफ। इतिहास गवाह है नेता आते है चले जाते है। उन्होंने विकल्प नही बनाया पर जनता को विकल्प तैयार रखना चाहिए। जय हिन्द।

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.