Site icon Youth Ki Awaaz

हैवानियत की हदें पार, पढ़ कर आपके रौंगटें खडे हो जाएंगे ।

जी हाँ , शरीर मे सिहरन पैदा कर देने वाली ये खबर है , देश की राजधानी दिल्ली की , इस खबर को पढ़ कर दिल्ली के नाम से डर लगने लग जाए तो कोइ अचंभे वाली बात नही होगी । देश की राजधानी में इस तरह की घटना हो जाए तो जरा सोचीये आप खुद को कहां सुरक्षित महसूस करेंगे । जब इंसानियत हैवानियत की हद पार कर दे और कानून का डर कलेजे से धुआं हो जाए । तब होती है इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना ।

इसी तरह का वाक्या सामने आया है दिल्ली के बवाना इलाके में बाइक सवार युवकों ने छेड़खानी का विरोध करने पर शुक्रवार को एक सीए के छात्र को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया । लगभग साठ प्रतिशत जले हुए छात्र को जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया । जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है । 22 साल का दिलीप नांगलोई इलाके मे परिवार के साथ किराये के मकान मे रहकर सीए की पढ़ाई कर रहा था । वहीं बारहवीं कक्षा की उसी मकान मे रहने वाली एक लडकी से कुछ समय से उसकी मित्रता थी ।

वो दोनो घूमते हुए बवाना के सुल्तानपुर डबास इलाके मे पहुंचे , वहां तीन बाइक सवार युवकों ने लड़की को देखकर सीटी बजाना शुरु कर दिया ,और एक लडके ने उसका दुपट्टा खींच दिया । दिलीप ने उसका विरोध किया, पहले तो वो युवक चले गए बाद मे पेट्रोल ले कर आए ,और दिलीप के उपर छिड़कर माचिस से आग लगा दी और युवक को जलता छोड़ भाग गए ।

इसमे सबसे ज्यादा अचंभे की बात जो इंसानियत को शर्मशार और दिल्ली वासियों को शर्मिंदा कर देगी वो ये की इस घटना के दौरान कइ स्थानीय निवासी वहां मौजूद थे । और किसी भी व्यक्ति ने इसका विरोध करना जरुरी नहीं समझा ।

यह घटना झकझोर देने वाली है साथ ही साथ यह धटना यह भी दर्शाती है की मनचलों और अपराधिय़ों के भीतर कानून का खौफ बिल्कुल नही रहा । कुछ चंद अय्याश मनचलों की वजह से एक नौजवान लड़का मौत से जंग लडने को मजबूर हो गया ।

Exit mobile version