नगर में फैले अतिक्रमण की बात को पहली बैठक में ही भूल गए सभासद

Posted by Rohilkhand News
January 5, 2018

Self-Published

हरदोई।

नगर पंचायत की पहली कैबिनेट बैठक में सदस्यों की ओर समस्याओं से संबन्धित प्रस्ताव दिए गए। नगर में अलाव के लिए स्थान चिन्हित किए गए। कस्बे में तालाबों का सौंदर्याकरण की बात कही, फैले अतिक्रमण की बात को पहली बैठक में ही सभासद भूल गए।

माधौगंज नगर पंचायत सभागार में नवनिर्वाचित नगर पंचायत अध्यक्ष व सभासदों की पहली बैठक में नगर की समस्याओं का अंबार लग गया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष अनुराग मिश्र व अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार निगम के बीच उपस्थित सदस्य विमला देवी, अनूप कुमार, राहुल कुमार, शिवशंकर, शहनाज बानों, संगम गुप्ता, ललित कुमार, कुमोदिनी, अमित कुमार गुप्ता, संजीव कुमार के समक्ष सदन का संक्षिप्त परिचय के बाद स्चच्छता, जल निकासी, पेयजल, प्रकाश व्यवस्था, नगर की कार्ययोजना आय, वृद्धि, गृहकर, पर विचार व्यक्त किए गए।

नगर में फैले अतिक्रमण की बात को पहली बैठक में ही भूल गए सभासद

कस्बे में फैले अतिक्रमण के विषय में किसी ने काई भी प्रस्ताव नही रखा। सदस्यों ने यह भी कहा कि तालाबों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। पर तालाबों पर हुए अतिक्रमण को भूल गए।

सफाई कर्मियों को डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने को कहा

इओ ने सभी सदस्यों से वार्ड में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत साफ सफाई, खुले में शौंच जाने से रोकने, डोर-टु डोर सफाई कर्मियों के द्वारा कूड़ा कलेक्शन करने के लिए कहा। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के अन्तर्गत बताए गए दिशानिर्देंशों पर विचार किया गया। नगर की आय बढाने के उद्देश्यों के लिए नियमावली की स्वीकृति प्रदान की गई। नगर में अलाव जलाने के लिए सभासदों द्वारा स्थान चिन्हित किए गए। नगर में प्रकाश व्यवस्था व पेयजल की समुचित व्यवस्था पर विचार किया गया। नगर को स्वच्छ रखने के लिए  सदस्य वार्ड के अनुसार मकान की गणना कराएं। जिसके बाद प्रत्येक घर में एक कूडादान मुहैया कराया जाएगा। एकत्र कूड़े को सफाईकर्मी डोर-टु डोर पहुँचकर कलेक्ट करेगें।

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.