आप MSU से उम्मीद करते हैं की युवा मैथिलों का ये समूह मिथिला-मैथिली को मजबूती देगा

Posted by subhashpaswan11
February 7, 2018

NOTE: This post has been self-published by the author. Anyone can write on Youth Ki Awaaz.

आप MSU से उम्मीद करते हैं की युवा मैथिलों का ये समूह मिथिला-मैथिली को मजबूती देगा, जगायेगा। आपको ये भी एहसास है ये औरों से बहुत-बेहतर हैं। आपने कई मौकों ओर हमपे भरोषा भी किया है जिसे हमने हर स्तर पर निभाने की कोशिश भी की। अब हम उम्मीद करते हैं आपसे और मुझे भरोषा है की आप उसे निभाएंगे।

LNMU में कुव्यवस्थाओं के खिलाफ आंदोलन के बाद अब छात्रसंघ चुनाव हो रहा है। कॉलेजों और विश्वविद्यालय में छात्रहित के लिए आवाज उठाने वाले योग्य लड़के जीतें नकि नेताओं और दलों के झंडे-बैनर-पोस्टर ढोने वाले लड़के, इसके लिए हमने निर्णय लिया है की MSU अपने समर्थित उम्मीदवारों को छात्रसंघ चुनाव में उतारेगी। हमारा कोई भी पदाधिकारी चुनाव नहीं लड़ रहा है लेकिन हम ऐसे नए लड़कों को ढूंढ के जितवाने का प्रयास करेंगे जो विश्वविद्यालय आंदोलन को सफल बनाए एक मजबूत निगरानी रख के। ध्यान से देखिए तो ये चुनाव मिथिला-मैथिली लड़ रहा है, इसके माध्यम से उसे हम हर गांव-पंचायत में पुनः जिंदा कर देंगे।

हमारे सेनानी और टीम्स जुट चुके हैं, आपस मे कॉर्डिनेट कर रहे हैं और भरोषा है की हम सफल होंगे। लेकिन यहीं हमें आपकी मदद की जरूरत है। 4 जिलों के 42 कॉलेजों में चुनाव है, 200 से ज्यादा उम्मीदवार होंगें, परिवहन-भोजन-प्रचार सामग्री आदि सब मिलाकर लाखों का खर्च है। हमारे पास कोई कॉरपोरेट-बिजनेस या राजनीतिक फंडिंग नहीं है, न कोई एकमुश्त फाइनेंसर और न पहले से कोई कोष।

हमें नहीं पता की कैसे होगा। जमीन पर काम करने वाला जब कोई सेनानी कॉल पर पूछता है की कैसे होगा तो भी मैं यही कहता हूँ की हो जाएगा। हमें भरोषा है आपमें। आपकी हमसे वैचारिक मतभेद हो सकता है, आप हमारी आलोचना-विरोध कर सकते हैं किसी मुद्दे पर, पर आपको हम पर भरोषा करना होगा, साथ आना होगा विश्वविद्यालय और मिथिला-मैथिली के भविष्य के लिए। वादा है की हमारी नियत-मेहनत और त्याग से हम कभी आपको निराश नहीं करेंगे।

Aditya Mohan

Youth Ki Awaaz is an open platform where anybody can publish. This post does not necessarily represent the platform's views and opinions.