वीडियो: सबकी सुनकर अपने दिल की करने वाले दिल्ली के फेमस, RJ अभिनव की कहानी

Posted by जोश Talks in Hindi, Media, My Story, Video
February 27, 2018

सबकी सुनकर केवल अपने दिल की करने वाले अभिनव शर्मा आज एक प्रसिद्ध RJ बन चुके हैं।

RJ अभिनव के नाम से जिन्हें हम जानते हैं वो आज दिल्ली के रेडियो मिर्ची 98.3 FM में रेडियो जॉकी के तौर पर प्रख्यात हैं। संगीत सुनना और लोगों की नकल उतारना बचपन से ही RJ अभिनव के पसंदीदा काम थे। स्कूल के दौरान मिमिक्री करके अभिनव ने पुरस्कार भी जीते। अपनी इसी कला को करियर में बदलने के लिए अभिनव ने खूब मेहनत की और आज वो एक प्रसिद्ध और काबिल रेडियो जॉकी बन चुके हैं।

इनकी दिलचस्प कहानी जानने के लिए देखें यह वीडियो।

कैसे बना मैं RJ?

बचपन से ही चंचल मन के अभिनव को स्कूल की स्टेज पर मिमिक्री करने के बाद जब बहुत सी तालियां और तारीफे सुनने को मिली तो उन्हें एहसास हुआ कि वो एक बोरिंग नौकरी करने के लिए नहीं बने हैं। उन्हें रेडियो हमेशा से ही पसंद था और वे रोज़ रेडियो सुनने वालों में से थे। रोज़ यही करते-करते अभिनव की इंजीनियरिंग भी हो गई और उन्होंने रेडियो में इंटर्नशिप्स की।

सीखते रहे और आगे बढ़ते रहे, बहुत सी प्रतियोगिताओं के विजेता रहे। उन्होंने पहली जॉब कम्युनिटी रेडियो में की। ऐसे ही निरंतर प्रयास करते हुए, खुद को अपनी कला में और निखारते हुए आज अभिनव को लोग RJ अभिनव के तौर पर सुनते हैं।

एक्स्ट्रा एक्टिविटीज़ से कैसे बन सकता है करियर ?

RJ अभिनव ने अपनी इस बात-चीत में बताया है कि यदि आप पढाई के अलावा भी किसी काम में अच्छे हैं तो आप उसी फील्ड में अपना करियर बना सकते हैं। उस एक्टिविटी पर इतना काम करो कि बस उसमें आपसे अच्छा कोई ना हो और आपका एक अलग ही अंदाज़ हो जिससे लोग आपको जानें। उनका कहना है कि जैसे उन्हें रेडियो का शौक था तो वे किसी ना किसी तरह रेडियो से हमेशा ही जुड़े रहते थे अब फिर वो रेडियो सुनके सवालो का जवाब देना ही क्यों ना था।

“अपनी कला मैं महारत हासिल करो, दुनियां आपको ज़रूर जानेगी।”- RJ अभिनव

हर हफ्ते Youth Ki Awaaz हिंदी की बेहतरीन स्टोरीज़ अपने मेल में पाने के लिए यहां सब्सक्राइब करें।