Site icon Youth Ki Awaaz

मनमर्ज़ियां ट्रेलर: कितनी अलग है ये लव ट्रायएंगल

“हेल्लो रॉबी, पुत्तर कैसा चल रहा है हनीमून?”

“हनीमून अच्छा जा रहा है मम्मी जी”

“मज़ा आ रहा है ना?”

“हां जी मज़ा आ रहा है”

लो तुम्हारी चाची जी बात करेंगी-

“हां चाची जी”

“हेल्लो रूमी, कैसा जा रहा है हनीमून?”

“अच्छा जा रहा है हनीमून”

“मज़ा आ रहा है ना?”

“नहीं इतना मज़ा नहीं आ रहा है, वो क्या है ना कि इनको लास्ट मोमेंट पर याद आया कि कंडोम तो है ही नहीं, जब तक लेकर आये तब तक…”

इस शुक्रवार 10 अगस्त को निर्माता आनंद एल रॉय तथा फैंटम फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो गया है।  इसके निर्माता हैं अनुराग कश्यप। इससे पहले अनुराग की सभी फिल्में हार्डकोर कल्ट रही है जैसे गैंग्स ऑफ वासेपुर, देव डी। उनपर एक विशेष प्रकार की फिल्मे ही बनाने का तमगा लगा हुआ है। शायद अपनी इस फिल्म से अनुराग उन मुगालतों को तोड़ना चाहते हैं।

स्टार कास्ट

लेख के शुरुआत का संवाद ट्रेलर का अंतिम डायलॉग है, जिसमें रॉबी तथा रूमी हनीमून पर गए हुए हैं और उनकी चाची उनका अनुभव जानने के लिए उन्हें फोन करती हैं। संवाद से रूमी के बेबाक एवं तथाकथित बिगड़ी हुई लड़की होने का अंदाज़ा लगाया जा सकता है।

फिल्म में मुख्य भूमिका अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू तथा विक्की कौशल निभा रहे हैं। अभिषेक बच्चन के किरदार का नाम ‘रॉबी’ है, तापसी पन्नू के किरदार का ‘रूमी’ तथा विक्की कौशल के किरदार का ‘विक्की’।

फिल्म खास इसलिए भी लग रही है क्योंकि इस फिल्म में ना सिर्फ अनुराग कश्यप ने पहले से अलग काम किया है बल्कि अभिषेक बच्चन ने भी पहली बार पंजाबी किरदार निभाया है। विक्की कौशल भी पहली बार नए अंदाज में नज़र आने वाले हैं। वहीं तापसी फिल्म दर फिल्म अपना कद बढ़ा रही हैं।

प्लॉट

फिल्म मूलतः लव ट्रायंगल लग रही है, जिसमें तापसी पन्नू और विक्की कौशल एक दूसरे से प्यार करते हैं तथा शादी करना चाहते हैं, पर विक्की अभी तैयार नहीं है। तापसी उसपर दबाव बनाती हैं कि अगर उसने जल्द-से-जल्द शादी की बात नहीं की तो वो किसी से भी शादी कर लेगी।

अभिषेक और तापसी की शादी तय भी हो जाती है, पर प्यार तो प्यार है। अंदर तक घुस जाने के बाद आसानी से निकलता नहीं है। फिल्म की असल कहानी यही से शुरू होती है। फिल्म दिल्ली और पंजाब पर आधारित है।

म्यूज़िक

फिल्म का म्यूज़िक दिया है अमित त्रिवेदी ने। म्यूज़िक आपको ट्रेलर से कनेक्ट करता है। ‘फ्यार-व्यार’ और ‘दरया’ दो गानें फिलहाल ट्रेलर में सुनाई देते हैं जो दिल जीत लेते हैं। शीली ने फिल्म के गाने लिखे हैं। दरया गाने के लिरिक्स तो खूबसूरत हैं ही, इसे जिस तरह सूफी तरीके से फिल्माया गया है वह भी खास है।

विवाद

फिल्म में कई जगह अभिषेक बच्चन को पगड़ी पहने दिखाया गया है पर इसके बाद अचानक ही उनके बाल छोटे हो जाते हैं और पगड़ी गायब हो जाती है। यह सिख समुदाय के लिए आपत्तिजनक हो सकता है। अब आगे देखना है कि फिल्म की रिलीज़ में कोई समस्या आती है या यह आसानी से सिनेमाघरों में रिलीज़ हो जाती है। फिल्म 14 सितंबर को रिलीज़ हो रही है।

जाते जाते ट्रेलर देखते जाइये।

Exit mobile version