Site icon Youth Ki Awaaz

भारत के एयर स्ट्राइक पर पॉलिटिशियंस और सेलिब्रिटीज़ के रिएक्शन

एयर स्ट्राइक

एयर स्ट्राइक

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देशभर से उठ रहे क्रोध के स्वर के बीच आज सुबह 3:30 बजे भारतीय वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर कार्रवाई की है। पाकिस्तानी सेना द्वारा एक वीडियो जारी करते हुए इसकी औपचारिक पुष्टि की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय वायु सेना ने 12 मिराज लड़ाकू विमानों के ज़रिये एलओसी के पार जाकर 1000 किलो बम गिराए हैं, जिससे जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों से करीब 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

इन सबके बीच विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने प्रेस कॉन्फेंस करते हुए कहा, “इस अभियान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकियों, ट्रेनरों और फिदायीन हमलावरों को मार गिराया गया है। बालाकोट कैंप का संचालन जैश का कमांडर मौलाना युसूफ अज़हर कर रहा था। पुलवामा हमले को इसी आतंकी संगठन ने करवाया था। एयर स्ट्राइक में किसी भी सिविलियन को कोई नुकसान नहीं हुआ है।”

वहीं, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने मुज़फ्फराबाद सेक्टर में घुसपैठ की है। पाकिस्तानी वायु सेना की तरफ से समय पर प्रभावी कार्रवाई की गई, जिसके बाद वे भागने लगे। उन्होंने भागते हुए बालाकोट के पास कुछ बम भी गिराए। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।”

इन सबके बीच सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर पर #SurgicalStrike2, #IndiaStrikesBack, #JaiHind, #AirStrike, #Jaish और #Josh जैसे हैशटैग के ज़रिए लोग ट्वीट करते हुए अपने प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

काँग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने ट्वीटर पर भारतीय वायु सेना के जवानों को सलाम करते हुए उन्हें बधाई दी है।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते कहा, “मैं भारतीय एयर फोर्स को सलाम करता हूं जिन्होंने अपनी बहादुरी का परिचय देते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की है।”

जम्मू-कश्मीर के नैश्नल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, “अगर यह सच है तो किसी भी तरह की कल्पना से परे है लेकिन हम आधिकारिक बयान का इंतज़ार कर रहे हैं। क्या कुछ आगे होना चाहिए।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अब पीएम इमरान खान के समक्ष उनका बयान ही उनके लिए मुश्किल का सबब बन गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान जवाब देने के बारे में नहीं सोचेगा, बल्कि जवाब देगा। आखिर प्रतिक्रिया क्या रूप लेगी और यह कहां होगी? क्या भारत को पाकिस्तान को करारा जवाब देना होगा।”

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए वायु सेना की जवाबी कार्रवाई का स्वागत किया है। उन्होंने लिखा, “हम भारतीय वुयासेना और पायलटों को सैल्यूट करते हैं। हमें अपनी सेना और जवानों पर गर्व है।”

बीएसपी सुप्रीमों और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भारतीय वायु सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर दो ट्वीट किए हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “जैश आतंकियों आदि के खिलाफ पीओके में घुसकर भारतीय वायुसेना के बहादुर जांबाज़ों की साहसिक कार्रवाई को सलाम व सम्मान। काश हमारी सेना को फ्री हैंड बीजेपी की सरकार पहले दे देती तो बेहतर होता।”

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी को आड़े हाथ लेते हुए मायावती लिखती हैं, “पीएम ने पुलवामा के जवानों की शहादत के बदले में कार्रवाई करने के लिये अब जो फ्री हैंड सेना को दिया है, अगर यह फैसला मोदी सरकार द्वारा पहले ले लिया गया होता तो पठानकोट, ऊरी व पुलवामा जैसी अति-दुःखद व अति-चिन्तित करने वाली घटनाएं नहीं होती और ना ही इतने जवान शहीद होते।”

इन सबके बीच कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, “इस बार #surgicalstrike2 का कोई भी सबूत मांगे तो इंडियन एयर फोर्स से अनुरोध है कि आप जांबाज़ों ने जैसा हज़ार टन का सबूत इमरान खान को दिया है, वैसा ही सौ-दो सौ ग्राम का सबूत ऐसे लोगों को भी ज़रूर पहुंचाए।”

भारतीय सेना द्वारा एयर स्ट्राइक पर सिनेमा जगत से भी खूब ट्वीट किए। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “भारत माता की जय।”

परेश रावल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बेहद ही शानदार गुड मॉर्निंग।” उन्होंने एयर फोर्स के जवानों और पीएम मोदी को शुक्रिया अदा भी किया।

अभिषेक बच्चन ट्वीट करतेत हुए लिखते हैं, “नमस्कार करते हैं।”

एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत लिखती हैं, “भारत माता की जय।”

 

 

Exit mobile version