Site icon Youth Ki Awaaz

Minimum Wages in Delhi Advisory Board 15 फरवरी Meeting में क्या हुआ?

आप दिल्ली के सभी वर्कर साथियों को एक बार फिर से इन्तजार होगा कि कल 15 फरवरी 2019 को Minimum Wages in Delhi Advisory Board की मीटिंग में क्या हुआ? दिल्ली के मजदूरों का कितना न्यूनतम वेतन तय हुआ. इसके बाद अब क्या होगा? यह कब से लागु होगा, ऐसे तमाम बातों की जानकारी लेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार के 37 फीसदी Minimum Wages वाला नोटिफिकेशन रद्द कर दिया था. जिसके बाद दिल्ली के मजदूरों का वेतन लगभग 9 हजार मासिक हो गया था. जिसके खिलाफ दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट ने अपील किया. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को राहत देते हुए, फिर से मार्च 2017 के 37 फीसदी बढ़ोतरी वाला Minimum Wages को लागू करने का आदेश जारी किया. इसके साथ ही 3 महीने के अंदर Minimum Wages के लिए कमेटी गठित कर नया न्यूनतम वेतन तय कर कोर्ट में पेश होने को कहा.

 

जिसके बाद दिल्ली सरकार ने 12 नवंबर 2018 एक प्रपोजल अपने वेवसाइट और को सभी राष्ट्रीय अखबारों में प्रकाशित कर जनता से सुझाव व् आपत्ति मांगी थी. जिसके हमने और आपमें से कुछ लोगों ने सरकार को सुझाव भेजा. Read More – Delhi Govt. ने Minimum Wages Re-Fixed करने के लिए Public से आपत्ति व सुझाव माँगा

 

 

Exit mobile version