Site icon Youth Ki Awaaz

OYO से आगरा के होटल के मालिक क्यों परेशान है

मैने क्यों डेड महीने के अंदर ही OYO से, होटल का टाइ अप ख़तम कर लिया?

मेरा आगरा मैं एक बजट क्लास होटल है, फतेहाबाद रोड पर, जो की साल 2009 से टूरिज्म ट्रेड मैं। होटल एक प्रतिष्ठित है, जहाँ से ताजमहल का भी दीदार होता है छत से, और एक रेस्टोरेंट और 19 AC कमरे हैं ।

कुछ साल से, OYO का लोकल रिप्रेजेन्टेटिव, बहुत पीछे पड़ा हुआ था की पार्टनरशिप कर लो। OYO अच्छा बिज़नेस देगा। तोह होटल ने सोचा की चलो कर लेते हैं, और मई महीने के बीच मैं होटल ने पार्टनरशिप शुरू की की लेकिन उसका रिजल्ट अच्छा नहीं रहा और जून महीने मैं ही निराश होकर, डेड महीने मैं ही होटल ने कॉन्ट्रैक्ट ख़तम का मेल भेज दिया, और बुकिंग लेना बंद कर दिया।

कॉन्ट्रैक्ट शुरू करने से पहले होटल को बोला गया की OYO होटल को कम से कम 3 -4 लाख का बिज़नेस देगी हर महीने। पर पहले महीने के 15 दिनों मैं OYO ने सिर्फ 60 हज़ार के लगभग बिज़नेस दिया होटल को, और अगले महीने सिर्फ 8 हजार का बिज़नेस दिया गया। जब होटल ने टोकना शुरू किया की इतना कम बिज़नेस कम कैसे है, तोह कोई जवाब नहीं दिया गया और हर बार बहाना बना दिया।

इसके अलावा होटल को कम रेट की बुकिंग्स दी गयी, स्टाफ को कोई यूनिफार्म भी नहीं दी गयी और न ही किसी तरह की ट्रेनिंग भी दी गयी।और होटल जब जब जवाब मांगता, तोह हर बार कोई नै कोई बहाना दे दिया जाता ।

होटल, OYO के स्थानीय कर्मचारियों को बार बार रिक्वेस्ट करता रहा की होटल का बिज़नेस बढ़ाओ, होटल को घटा हो रहा है बहुत ज्यादा, पर किसी ने भी कुछ नहीं सुना और हर बार अनसुना कर दिया।

तोह आखिर मैं आकर होटल ने OYO के साथ बिज़नेस समापत का ईमेल कर दिया और OYO से बोलै की फाइनल सेटलमेंट कर लो और ऑनलाइन वेब पोर्टल्स को डीएक्टिवेट कर दे।

Screenshots of chat in between hotel owner and OYO local representatives

होटल ने पहले मेल 29 जून को भेजा था, और रिमाइंडर मेल जुलाई के महीने मैं लघबघ एक हफ्ते बाद । पर अभी तक OYO की तरफ से किसी ने होटल को कोई भी मेल रिप्लाई नहीं किया है और न ही कोई आश्वासन दिया है की हम आपकी समस्या का समाधान जल्दी ही करेंगे।

होटेल OYO से बार बार आग्रह करता रहा की, बिसिनेस्स मैं घाटा जा रहा है, फिर भी OYO ने होटल को अभी तक कोई मदद नहीं की और लिखित मैं कोई जवाब भी नहीं दिया। इस कारन होटल हर महीने बहुत घाटे मैं जा रहा है और कोई बिज़नेस भी नहीं कर प् रहा, क्यूंकि OYO ने OTA s को अभी तक डीएक्टिवेट नहीं किया। और इस कारन से होटल को किसी भी ऑनलाइन ट्रेवल एजेंट (OTA) से बुकिंग्स भी नहीं मिल रही है।
होटल, हर रोज़ OYO के लोकल स्टाफ को फ़ोन करता है, उसका भी जवाब नहीं मिलता और कभी अननोन नंबर से बात हो जाये तोह बहाना बना दिया जाता है, की सर जल्दी समाधान करेंगे

एक होटल मालिक होने के नाते मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा, की क्या करून। लाइट का बिल, स्टाफ की सैलरी टैक्स और अन्य खर्चे होटल पर भोझ बनते जा रहे हैं और मुझे डिप्रेशन की और धकेलते जा रहे हैं। एक तोह आगरा मैं व्यापर बहुत कम है और दूसरा ये झंझट, बड़ी दुविधा मैं डाल डाल रहा है

होटल मालिक
आगरा से

Exit mobile version