Site icon Youth Ki Awaaz

बॉलीवुड की भूमि पेडनेकर बनी क्लाइमेट वॉरियर

भूमि पडनेकर ने अपने अभिनय से बॉलीवुड में अलग पहचान बनाई है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, जिन्होंने हाल ही में अपने पैन-इंडिया अभियान ‘क्लाइमेट वॉरियर’ की शुरुआत की, ने जलवायु संरक्षण के लिए अपनी आवाज़ उठाने के लिए हज़ारों मुंबईकरों के साथ हाथ मिलाया।

मुंबई के लोगों के साथ निकाला मार्च

हजारों लोगों ने ‘फ्राइडेज़ फॉर फ्यूचर’ की एक पहल के तहत जलवायु न्याय के लिए मार्च निकालते हुए मौन धारण करते हुए बांद्रा की सड़कों पर भीड़ लगा दी। ‘फ्राइडेज़ फॉर फ्यूचर’ मुंबई चैप्टर में स्कूली बच्चे, जलवायु कार्यकर्ता, बुजु़र्ग लोग और युवा जलवायु परिवर्तन के नारों के साथ तख्तियां लिए हुए थे।

भूमि पेडनेकर, फोटो साभार- ट्विटर

भूमि ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह पर्यावरण की रक्षा करने की आवश्यकता के बारे में बता रही हैं कि हम फिलदुनिया में जलवायु परिवर्तन से कैसे निपट सकते हैं। उन्होंने कहा,

हम में से हर एक को हमारी पृथ्वी और हमारे पर्यावरण को बचाना है। हम सभी ‘क्लाइमेट वॉरियर’ हैं और मैं जलवायु संरक्षण के संदेश को प्रचारित करने के लिए फ्राइडेज़ फॉर फ्यूचर द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्य को सलाम करती हूं। मैंने हाल ही में आयोजित शांतिपूर्ण हड़ताल में भाग लिया था। यह  मेरे लिए एक आंख खोलने वाला अनुभव था कि हमारी आने वाली पीढ़ी सामाजिक रूप से कितनी जागरूक है और कितनी गंभीर है।

लोगों से बाहर निकलने और पहल का समर्थन करने का आग्रह करते हुए, उन्होंने लिखा,

यह हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों के लिए एक बेहतर  ग्रह छोड़े जिसमे वो सांस ले सके । चलो आगे बढ़ें।

हाल ही में भूमि पडनेकर ने बताया कि कैसे बचपन के दौरान उन्हें जलवायु परिवर्तन के मुद्दे के बारे में बताया गया था, जो वास्तव में अब एक वास्तविकता बन गई है।

भूमि का यह प्रयास हम लोगों के लिए प्रेरणास्रोत है कि हमें भी अपने क्लाइमेट को बचाने के लिए आगे आना चाहिए ।

Exit mobile version