Site icon Youth Ki Awaaz

हैदराबाद रेप और मर्डर केस के चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए

रेप केस के चारों आरोपो का हुआ एनकाउंटर

रेप केस के चारों आरोपो का हुआ एनकाउंटर

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ रेप और हत्या के चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने एनकाउंटर कर मार गिराया है। यह घटना आज सुबह उस वक्त हुई जब पुलिस आरोपियों को एनएच-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने ले गई थी।

पुलिस की माने तो चारों आरोपियों ने जब मौके से भागने की कोशिश की तब जवाबी कार्रवाई में उन्हें गोली मार दी गई। गौरतलब है कि 27 नवंबर की रात इन चारों आरोपियों ने हैदराबाद की एक पशु चिकित्सक के साथ गैंग रेप करने के बाद ज़िदा जला दिया था।

27 नवंबर की रात को क्या हुआ था?

27 नवंबर की रात महिला डॉक्टर की स्कूटी पंक्चर हो गई थी। जब वह स्कूटी पार्क कर रही थी, तभी चारों आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। महिला पशु चिकित्सक ने अपनी बहन को कॉल कर स्थिति की जानकारी दी मगर उसके बाद डॉक्टर का फोन स्विच ऑफ हो गया था।

हैदराबाद की इस रेप और हत्या की घटना के बाद जहां एक तरफ पूरे देश में गुस्सा दिखाई पड़ रहा था, तो वहीं संसद में भी इसकी गूंज सुनाई दे रही थी।

गौरतलब है कि हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर ने इन चारों आरोपियों के मारे जाने की पुष्टि कर दी है। 27 नवंबर को महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर के मामले के बाद कोर्ट ने चारों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

आपको बता दें निर्भया की माँ आशा देवी ने कहा कि पुलिस ने एक नज़ीर पेश की है जिसकी तारीफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्यशैली पर कोई सवाल नहीं उठनी चाहिए। वहीं, गैंग रेप विक्टिम के पिता ने कहा,

जिस तरीके से 10 दिनों के अंदर मेरी बेटी को न्याय मिली है, इसके लिए मैं सरकार और पुलिस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। मेरी बेटी की आत्मा को इससे शांति मिलेगी।

तेलंगाना के कानून मंत्री इंद्राकरण रेड्डी ने कहा कि भगवान ने जल्दी से जल्दी आरोपियों को सज़ा देने का काम किया। जो हुआ बिल्कुल ठीक हुआ है। पुलिस के एक्शन की तारीफ करते हुए उन्हें कहा कि पुलिस ने बहुत सही कदम उठाया है।

मामले पर आगे और भी अपडेट्स के लिए जुड़े रहें।

Exit mobile version