Site icon Youth Ki Awaaz

भारत माँ अपने बच्चों से भेदभाव करती है क्या ?

भारत माता में गांधी और उनका अनुसरण करने वालों की माँ नही आती क्या ? तो भारत माँ की जय क्यों बोलते हो ? अपनी पितृसत्तात्मक, रूढ़िवादी और हिंसक विचारों को छिपाने के लिए मेरी भारत माँ की आड़ लेते हो. भारत माँ अब तुम्हारा संरक्षण नही करेंगी. भारत माँ मैं आपसे प्रार्थना करता हूं कि अपने इन कथित भक्तों को सद्बुद्धि प्रदान करें. जिससे ये आपके अन्य भक्तों और उनकी माँ-बहनों की भी इज्जत छोड़ दें. भारत माँ इनको आप शिक्षित होने का वरदान दीजिए. जिससे इनकी बुद्धि से हिंसा की प्रवृत्ति छूमंतर हो जाए और ये मानवता के साथ तर्क और विचार करें.

एक ट्रोलर का नाम अमित मिश्रा है. इनका कहना है कि ये महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे के समर्थक हैं. इसमे कोई बुराई नही है. हमारा संविधान इनको अपने विचार की स्वतंत्रता की इजाजत देता है. लेकिन अपनी विचारधारा से विपरीत लोगों को माँ की गलियां देने की नही. इन्होंने आज मेरी एक पोस्ट पर महात्मा गांधी को माँ की गाली दी हुई है. यह गाली गांधी को नही उनका अनुसरण करने वाले देश-विदेशों के करोड़ों लोगों को दी गयी है.

फेसबुक कमेंट

मेरी भारत माँ मेरे भाई के पास रोजगार होना चाहिए. तभी तो यह आपको और मजबूत करेंगे. भारत माँ आप अपनी सरकार को सद्बुद्धि दीजिए कि वह आपके बच्चों को शिक्षा के साथ रोजगार के अवसर भी प्रदान करे. भारत माँ आप अपने भक्तों को सभी की माँ-बहनों को समान रूप से देखें इन्हें ऐसी प्रेरणा दें. भारत माँ आपकी इस विशाल संस्कृति को मात्र एक नजरिए से देखने की साजिश हो रही है आपको यह जानकर कष्ट होगा.

माँ आपका एक बच्चा दूसरे बच्चे को देशद्रोही, पाकिस्तानी कहता है. इतना ही नही पाकिस्तान जाने को कहता है माता. व्हाट्सएप पर एक दूसरे के खिलाफ जहर ही जहर परोसा जाता है. भारत माँ आपके बच्चों को जाति, धर्म मे बाटकर एक दूसरे की जान के प्यासे हो जाते है. माँ तुम बहुत संकट में हो. तुम्हारा अस्तित्व सीमित करने की साजिश हो रही है. माँ जागो और सबको सद्बुद्धि दो. क्योंकि आप मेरी माँ हो और माँ अपने बच्चों में भेदभाव नही करती. सभी को समान नजर से देखती है. आपका आशीष,स्नेह और सानिध्य आपके 125 करोड़ बच्चों को मिले. यही आपसे मेरी प्रार्थना है.

अंततः मैं तो गांधी का भारत हूं और रहूंगा.✊???

जय मानवता!! जय हिंद!! जय किसान!! जय जवान!!
जय माँ भारती!! ??❤️??

Harshit Azad

Exit mobile version