Site icon Youth Ki Awaaz

स्वच्छता व जागरूकता के सम्बंध में

सेवा में,
श्रीमान जिलाधिकारी,
जनपद फिरोजाबाद।

विषय: स्वच्छता व जागरूकता के सम्बंध में।

महोदय,

सविनय निवेदन यह है कि औद्योगिक नगरी होने के कारण जनपद फिरोजाबाद में स्थानीय नागरिकों के अतिरिक्त दूर दराज से रोजगार की तलाश में आने वाले लोग विभिन्न कारखानों व अन्य प्रतिष्ठानों पर कार्यरत हैं, जिसमें महिलाओं की भागीदारी भी पुरुषों से कम नहीं है।

कहना है कि जागरूकता व स्वच्छता के अभाव में महावारी के दौरान महिलाओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, जिसके कारण न सिर्फ दैनिक कार्य और व्यापारिक गतिविधियां व सेवायें प्रभावित होती हैं, बल्कि असामान्य रक्तस्राव और संक्रमण जैसी गम्भीर समस्याओं के दौर से भी उन्हें गुजरना पड़ता है। जिससे व्यक्ति और राष्ट्र दोनों पर देखभाल का अतिरिक्त बोझ बढ़ जाता है।

अतः श्रीमान जी से विशेष अनुरोध करना है कि उक्त समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए जनप्रतिनिधियों व सामाजिक संगठनों के सहयोग से विभिन्न सार्वजनिक स्थानों, सरकारी/गैर सरकारी विद्यालयों नगरीय व ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों पर निःशुल्क सैनिटरी उत्पाद/वेंडिंग मशीन एवं इंसीनरेटर युक्त महिला केंद्रित शौचालयों हेतु व्यवस्था सुनिश्चित करने और बिशेष जागरूकता अभियान चलाए जाने हेतु आवश्यक प्रभावी कार्यवाही करने की महिती कृपा करें।

भवदीय
प्रवीन कुमार शर्मा,
सचिव – जनआधार कल्याण समिति,
पंजीकृत कार्यालय : 17, अट्टावाला मौहल्ला, फिरोजाबाद,
उत्तर प्रदेश, (भारत)।
मोबाइल : 8630160933

Exit mobile version