Site icon Youth Ki Awaaz

चीजो की कालाबाजारी।

अभी कुछ समय पहले सभी कुछ ठीक चल रहा था।पुरूष,महिलाऐ अपने बाहरी काम अथार्त नौकरी व घरो मे काम करने वाले/वाली सभी मस्त थे।पहले किसी को भी नही पता था कि अब देश मे एकदम से लोकडाऊन होगा।

आईये अब हम बात करते है कुछ ऐसी चीजो के बारे मे जिनके बारे मे लोगो ने कभी कुछ सोचा ही नही था।
1 मास्क
2 हैण्ड क्लीनर ।
पहले किसी को हैण्ड क्लीनर का पता ही नही था।ज्यादातर इसका इस्तेमाल रिच लोगो के द्वारा ही होता था।लेकिन निम्न लेवल व मीडिम लेवल के लोगो को तो सिर्फ यही पता था ।कि साबुन से हाथ धोने चाहिए।
जिसदिन से देश मे करोना वायरस का आगमन हुआ।उसी दिन से टीवी मीडिया के जरिए लोगो को बताया गया कि इससे बचने के लिए मास्क व हैण्ड क्लीनर का इस्तेमाल करने से आप बच पायेगे।तभी लोगो ने पुरी मर्केट से हैण्ड क्लीनर को खरीदकर अपने घरो मे स्टोर कर लिया।जिसके कारण कुछ निम्न लेवल के लोगो को तो अभी तक हैण्ड क्लीनर मिले ही नही।और अगर मिले भी तो उनका रेट मार्किट मे इतना बढ चूका था कि वह उनकी पहूंच से बाहर था।दुकानदारो की इस दौरान पुरी चादी हो गयी।एक दस बीस रूपये की चीज लोगो को 60 रूपये मे बेच रहे है।ये देश के वे लोग है जिन्हे केवल पैसे से मतलब है ।इस दौरान मे तो होना यही चाहिए कि हम सभी को मिलकर एक दुसरे की हैल्प करनी चाहिए।
कुछ लोग अभी भी चीजो की कालीबाजारी कर रहे है वे चीजो को स्टोर कर रहे है।मेरा अनुरोध है सभी अधिकारियो से वे दिन परतीदिन छापेमारी की जाए ताकि सभी को वे जरूरतमंद चीजे सभी को मिल पाये।

Exit mobile version