Site icon Youth Ki Awaaz

छत्तीसगढ़: प्राइवेट अस्पताल के ICU में भर्ती लड़की के साथ दो वॉर्ड ब्वॉय ने किया रेप

Chattisgarh Rape

Chattisgarh Rape

एक मरीज़ के लिए अस्पताल मंदिर के सामान होता है, जहां से उसके जीवन की शुरुआत होती है। अस्पताल में इलाज करने वाले सभी चिकित्साकर्मी भगवान के समान माने जाते हैं लेकिन छत्तीसगढ़ के बिलासपुर ज़िले के एक निजी अस्पताल में एक युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

बताया जा रहा है कि अस्पताल रूपी इस मंदिर में यह गुनाह करने में अस्पताल कर्मियों का हाथ है। सर्वाइवर ने अपने पिता को खत लिखकर बताया है कि अस्पताल के दो वॉर्ड ब्वॉय ने उनके साथ रेप किया है।

इन दोनों युवकों ने 21 और 22 मई की रात को ICU में भर्ती युवती के साथ रेप किया जिसके बाद से ही उसकी हालत बेहद नाज़ुक है। सर्वाइवर अभी ऑक्सीजन पर है।

सिविल लाइन थाने में दर्ज़ हुई शिकायत

प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो साभार- Getty Images

सर्वाइवर के पिता ने इसकी शिकायत सिविल लाइन पुलिस से की। पुलिस अस्पताल में जांच कर रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी कर कड़ी से कड़ी सज़ा देने का दावा भी कर रही है।

बिलासपुर का यह निजी अस्पताल शहर में काफी प्रसिद्ध है। इसलिए युवती के पिता का कहना है कि उसकी बच्ची को होश में आते ही इंजेक्शन देकर बेहोश किया जा रहा है ताकि मामले को छिपाया जा सके।

इस दुष्कर्म ने मानवता को शमर्सार कर दिया है लेकिन ऐसी घटनाएं देश के विभिन्न इलाकों में रोज़ाना घटित होती हैं।सरकारें अपने स्तर से प्रयास कर रही हैं लेकिन इसका मतलम यह नहीं कि हम भी सरकार पर ही निर्भर रहें।

हमें भी सरकारों और कानून की मदद करने के लिए आगे आना चाहिए ताकि समाज में इन बेटियों के लिए एक उम्मीद की किरण दिखे। मैंने अपनी कलम के सहारे इस बेटी के दर्द को लिखने का प्रयास किया है। अब हम सभी को ऐसी लाखों बेटियों की आवाज़ बनकर आगे आना है।


संदर्भ- ज़ी न्यूज़

Exit mobile version