Site icon Youth Ki Awaaz

“दुनिया वालों के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत हमारे लिए सिर्फ गुलशन”

सुशांत के परिवार ने उनके चाहने वालों, प्रंशसकों, दर्शकों, के लिए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी किया, जिसका मैंने हिन्दी अनुवाद किया है।

               प्रेस विज्ञप्ति

            गुड बाय सुशांत!

      SSRLIVESON@GMAIL.COM

दुनिया वालों के लिए वह सुशांत सिंह राजपूत हमारे लिए सिर्फ़ गुलशन

वह एक आज़ाद ख़याल,बातुनी और अद्भुत तीव्र बुद्धी का था. वह बस सब कुछ जानने के लिए उत्सुक था, वह बिना किसी बंदिश के सपने देखता था और उन सपनों को पाने के लिए शेर दिल से कोशिश करता था, वह हंसमुख था वह परिवार का गर्व एंव प्रेरणास्त्रोत था। उसका सबसे बेशकीमती सामान उसका दूरबीन था जिससे वे प्यार से सितारों को निहारता रहता था।

हम खुद यह मान नहीं सकते हैं कि अब हमें उसकी वह प्यारी सी हंसी कभी सुनने को नहीं मिलेगी, कि हम उसकी वह चमकती हुई आंखें फिर नहीं देख पाएंगे, कि हम उसकी विज्ञान की वह अंतहीन बातें फिर नहीं सुनेंगे। उसके गुज़रने के बाद परिवार में जो इक शून्यता आ गई है उसे कभी नहीं भरा जा सकेगा।

हमारे गुलशन पर इतना अधिक प्यार बरसाने के लिए आप सभी का आभार। वह वास्तव में अपने प्रशंसकों में से हर एक को प्यार और दुलार करता था

उनकी स्मृति और विरासत को सम्मानित करने के लिए परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत फाउंडेशन (SSRF) स्थापित करने का फैसला लिया है जिसके माध्यम से उसके दिल के करीब रहे क्षेत्र सिनेमा,विज्ञान और खेल के के युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जाएग।

पटना, राजीव नगर में स्थित उसके बचपन के निवास को स्मारक में तब्दील कर दिया जाएगा जिसमें उनसे जुड़ी हुई सभी याद करने योग्य वस्तुएं, सामान जिसमें हज़ारों किताबें, उनका टेलीस्कोप, फ्लाइट सिम्युलेटर (flight-simulator) इत्यादि शामिल है।

अब से उनकी स्मृतियों को जीवित रखने के लिए हम उनके इंस्टाग्राम, ट्वीटर और फ़ेसबुक पेज को एक विरासत अकाउंट (legacy account) की तरह बनाएं रखना चाहते हैं।

एक बार फिर हम आप सभी को विचारों एंव प्राथनाओं के लिए धन्यवाद देते हैं।

सुशांत का परिवार

नोट:

Exit mobile version