Site icon Youth Ki Awaaz

सोनू सूद ने अपने जन्मदिन पर तीन लाख लोगों को दिया रोज़गार का तोहफा

Sonu Sood Is Helping The Migrant Labourers

Sonu Sood Is Helping The Migrant Labourers

पिछले कुछ वक्त में सोनू सूद एक ऐसा नाम बन चुके हैं जो बच्चे से बुजर्ग तक सबकी जुबान पर है। लॉकडाउन में जहां लोग अपने में लगे हुए थे, वहीं अभिनेता सोनू सूद उन प्रवासी मज़दूरों के लिए मसीहा बन कर सामने आए जिनकी मदद कोई नहीं कर रहा था।

असल ज़िंदगी के हीरो बनकर उभरे हैं सोनू सूद

हज़ारों लोगों को सोनू ने अपने दम पर उनके घर तक पहुंचाया जो कोरोना में अपने परिवार से दूर मुम्बई में फंस गए थे। फिल्मों में अक्सर विलेन की भूमिका निभाने वाले सोनू सूद असल ज़िंदगी में हीरो बनकर उभरे हैं। यह बात हर बार साबित हो रही है। आपको बता दें कि 30 जुलाई को सोनू सूद ने अपना 47वां बर्थडे मनाया।

अपने बर्थडे के दिन जहां सब लोग लाखों रुपया खर्च करके पार्टी देते हैं, वहीं एक्टर सोनू सूद ने अपने जन्मदिन के मौके पर भी प्रवासी भाइयों को ही तोहफा दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर ऐलान किया कि वे अब प्रवासियों को नौकरी दिलवाने में मदद करेंगे।

सोनू सूद ने “प्रवासी रोज़गार” के नाम से नई मुहिम शुरू की है, जिसमें वे 3 लाख लोगों को नौकरी दिलवाने में मदद करेंगे। बता दें कि इस ऐप से लगभग 500 कंपनियां और एनजीओ जुड़े हैं और यह अलग-अलग सेक्टर्स में लोगों को नौकरियां उपलब्ध कराएंगे। सोनू सूद की यह पहल असम और बिहार में लाखों लोगों के लिए, जो बाढ़ से प्रभावित हैं और अपनी नौकरी खो चुके हैं। उन सभी के लिए एक नई उम्मीद लेकर आई है।

लगातार कर रहे हैं लोगों की मदद

यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी सोनू सूद ने अलग-अलग तरीके से लाखों लोगों तक मदद पहुंचाई है। दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे एक किसान अपनी दो बेटियों के साथ खेत जोत रहा था, पैसों की कमी के चलते खेत में हल  बैल की जगह उसकी बेटियां चला रही थीं। उस वीडियो में उनको देख किसी की भी आंख नम हो जाएं।

वीडियो को साझा करते हुए एक शख्स ने इस गरीब किसान के लिए सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शख्स की गुहार को देख सोनू सूद ने ट्विटर पर कहा,

कल सुबह से दो बैल इसके खेत जोतेंगे। किसान हमारे देश का गौरव है। इन बच्चियों को पढ़ने दें। जिसके बाद सोनू सूद ने किसान के परिवार को मदद के तौर पर बैल ना देकर नया ट्रैक्टर दिलाया है।

दूसरों के लिए जानी सोनू से सीख सकते हैं लोग

ऐसे ना जाने कितने लोगों की सोनू सूद ने मदद की है और अब जिनके पास नौकरी नहीं है, उनको नौकरी भी दिलीने की कोशिश कर रहे हैं ताकि लोग बेरोज़गार और भूखे ना मरें। वो कहते हैं ना, अपने लिए तो सब जीते हैं लेकिन दूसरे के लिए बहुत कम लोग ही जीना जानते हैं।

दूसरे के लिए जीना, दूसरे के तकलीफों को समझना और उनकी मदद करना अगर सिखना है तो यह हम सोनू सूद से सीख सकते हैं। आज सोनू सूद को कोई भगवान का तो कोई सुपरहीरो का दर्ज़ा दे रहा है। हर तरफ लोग उनकी चर्चा कर उन्हें दुआएं दे रहे हैं।

इस दौर में जहां लोग करते कम और दिखाते ज़्यादा हैं, वहां सोनू सूद जैसे लोग भी है जो इन सब दिखावे से दूर सिर्फ लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं। वैसे दिखावे वाले स्टार तो बहुत है लेकिन रियल स्टार हमारे ‘सोनू सूद’ ही है।

Exit mobile version