Site icon Youth Ki Awaaz

YKA 3.0 : अब YKA पर लिखना हुआ और भी आसान

हम एक मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं और मैं ऐसी उम्मीद करता हूं कि आप धैर्य, दृढ़ता और साहस के साथ इस दौर का सामना कर रहे होंगे। Youth Ki Awaaz 3.0 के शुरुआत की घोषणा करते हुए मैं बेहद उत्साहित हूं।

इस प्लेटफॉर्म से जुड़ी आपके सुझावों पर ध्यान देते हुए हम ऐसे बदलाव लेकर आए हैं, जिसकी वजह से इस प्लेटफॉर्म पर ज़रूरी मुद्दों पर बदलाव के लिए आवाज़ उठाना अब और भी आसान होगा। तो चलिए देखते हैं कि क्या कुछ नया है।

आपने अक्सर पूछा कि कैसे आपके आर्टिकल जल्दी से होमपेज पर पहुंच सकते हैं

मेरा यकीन मानिए, हमें मालूम है कि YKA के कम्युनिटी मॉडरेटर द्वारा आपके आर्टिकल का रिव्यु और उसे होमपेज के लिए तैयार किए जाने का इंतज़ार कैसा होता है। हम हमेशा से उस इंतज़ार के वक्त को कम करना चाहते थे और 3.0 के ज़रिये अब वह इंतज़ार खत्म हुआ।

अब हमारा मुख्य होमपेज एक मास्टर होमपेज में तब्दील हो जाएगा, जिसके ज़रिए आप देख पाइएगा कि YKA पर क्या-क्या चल रहा है। हर विषय और हर मुद्दे का अब एक खुद का होमपेज होगा, जो कि एल्गोरिदम के हिसाब से तैयार होगा। ताकि आपके लिए ऑडिएंस तक पहुंचना और होमपेज पर जगह पाना और भी आसान होगा। साथ ही अब इन होमपेजेज़ पर आपके आर्टिकल्स को लाना और भी आसान होगा।

आप बस अपने आर्टिकल्स पब्लिश करें और अपने रीडर्स और फॉलोवर्स को उन्हें पढ़ने के लिए और पसंद आने पर अपवोट करने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से प्रोत्साहित करें। ऐसा करने पर आपके आर्टिकल “ट्रेंडिंग” में शामिल होकर होमपेज पर और जल्दी पहुंच पाएंगे।

ऐसा भी मुमकिन है कि आपके पास एक बेहद ही ज़रूरी स्टोरी हो लेकिन उसे व्यूज़ और वोट्स ना मिल पाएं। चिंता ना करें। YKA का स्टाफ पिक्स सेक्शन इसका उपाय है। एक दिन में कई बार YKA के एडिटर्स और कम्युनिटी एडिटर्स द्वारा प्लेटफॉर्म पर पब्लिश आर्टिकल्स को रिव्यु किया जाता है और कुछ मापदंडों के आधार पर “स्टाफ पिक्स” के लिए उन्हें चुना जाता है।

आपका सवाल था बेहद ज़रूरी मुद्दों पर और तेज़ी से कैसे आवाज़ उठाई जा सकती है?

ऐसे वक्त में जब देश में हर सप्ताह काफी कुछ हो रहा है, तब हर मुद्दे को हमारे प्लैटफॉर्म पर उसकी जगह मिलनी चाहिए। “वीकली ऑन YKA” सेक्शन के ज़रिये हमारे द्वारा हर सप्ताह उन चुनिंदा विषयों को सामने लाया जाएगा, जिन्हें आपके ध्यान की ज़रूरत है। ये ऐसे मुद्दे होंगे जिन पर उठने वाली आपकी आवाज़ें एक बड़ा असर पैदा कर सकती हैं।

आपको बस हमारे होमपेज पर जाना है और इन मुद्दों को “वीकली ऑन YKA” सेक्शन में देखना है। पढ़िए कि बाकियों द्वारा इन मुद्दों पर क्या कहा जा रहा है और वहां मौजूद “Speak Up” बटन पर क्लिक कर वहां अपनी स्टोरी भी तुरंत शामिल करें।

हमारे इन नए प्रॉम्प्ट्स के साथ इसे आज़मा कर देखें।

आपने पूछा कि क्या Youth Ki Awaaz पर वीडियो डाले जा सकते हैं?


यह संभवतः YKA कम्युनिटी द्वारा पूछा जाने वाला सबसे आम सवाल रहा है और हमें बेहद खुशी है कि इसके लिए हम लॉंच कर रहे हैं #YourAwaaz, जो कि YKA का वीडियो सबमिशन प्रोग्राम है।

इसके ज़रिये किसी के द्वारा भी हमें वीडियो स्टोरी, किसी घटना के बारे में समझाते हुए, रिपोर्ट करते हुए या अपना ऑपिनियन देते हुए बनाया गया सेल्फी वीडियो बड़ी ही आसानी से व्हाट्सएप्प पर भेजा जा सकता है। आप बस 9999181201 पर हमें अपना वीडियो भेजें और एक परफेक्ट वीडियो बनाना सीखने के लिए ये आसान जानकारी देखें।

Youth Ki Awaaz की मोबाइल स्टोरीटेलर्स की टीम आपके वीडियोज़ को रिव्यु करेगी, एडिट करेगी और इसे हमारे वेबसाइट पर पोस्ट कर इसे दुनिया तक पहुंचाएगी।

आपको बस इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका कंटेंट हमारी कम्युनिटी गाइडलाइन्स के मुताबिक हो।

आपका सवाल था कि क्या कोई Youth Ki Awaaz का एप्प है, जहां आप कहीं से भी पब्लिश कर पाएं?

और इसका सही जवाब है हां! Youth Ki Awaaz एप्प  फिलहाल टेस्टिंग के अल्फा फेज़ में है और हम एंड्रॉइड चलाने वाले अपने यूज़र्स को इसे टेस्ट करने का मौका दे रहे हैं। आप बस नीचे दिया गया यह फॉर्म भरें और हमारे द्वारा आपको ज़रूरी जानकारी भेजी जाएगी।





आपकी आवाज़ हम सुन रहे हैं

यह प्लेटफॉर्म आपकी ज़रूरतों और आकांक्षाओं के हिसाब से बढ़ता और बदलता रहे हमारे द्वारा इसकी पूरी कोशिश की जा रही है।

हम आगे भी ऐसे कई ज़रूरी बदलाव लाते रहेंगे, जिससे आपके लिए आपकी आवाज़ उठाना और भी आसान होता जाए। फिलहाल आप इन बदलावों को देखें और इस नए डिज़ाइन और नए फीचर्स के बारे में हमें नीचे कमेंट कर के ज़रूर बताएं।

Exit mobile version