Site icon Youth Ki Awaaz

देश को सांप्रदायिकता, नफरत और भेदभाव से आज़ादी दिलाएं युवा I

 

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जुनैद नगर, बरुआ पंचायत, सरैयां प्रखण्ड में शहीद जुनैद के आवास पर सी० ए० एफ० पी० इंडिया द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

मुज़फ़्फ़रपुर/सरैया प्रखंड (प्रेस रिलीज़) 74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जुनैद नगर, बरुआ पंचायत, सरैयां प्रखण्ड में शहीद जुनैद के आवास पर सी० ए० एफ० पी० इंडिया द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया। पूर्व सेना अधिकारी मुहम्मद खुर्शीद आलम ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और झंडे को सलामी दी। इस अवसर पर, सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए, पंचायत के लोगों ने भी भाग लिया और सामूहिक रूप से राष्ट्रगान गाया। सामाजिक कार्यकर्ता, राजू जी, जो कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे, ने स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को याद करते हुए कहा कि यह देश सभी का है। इस के निर्माण और विकास में सभी को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी ।

कार्यक्रम के प्रमुख और सी० ए० एफ० पी० इंडिया के निदेशक रज़ा क़ादिर ने 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि इस स्वतंत्रता दिवस पर देश को सांप्रदायिकता, नफरत और भेदभाव से आज़ादी दिलाएं । स्वतंत्रता को बढ़ावा देना, पूरे देश में भाईचारा, एकजुटता, सद्भाव और प्रेम फैलाना हम सबकी ज़िम्मेदारी है। इसके लिए हमें लोगों के बीच भाईचारे को बढ़ावा देना होगा। हमें शिक्षा के प्रति जागरूक होना होगा । पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता जावेद आलम ने कहा कि मातृभूमि से प्यार स्वाभाविक है। उन्होंने कहा कि हमारे पैगंबर (PBUH) ने कहा कि यह पहाड़ हमसे प्यार करता है और हम भी इसे प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि आज हम 74 वाँ स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। हमारे पूर्वजों ने देश को अंग्रेजों के चंगुल से मुक्त कराया। अब हमें इस देश को और विकास की ऊंचाइयों पर ले जाना है और इसके लिए हमें शिक्षा पर कड़ी मेहनत करनी होगी, आविष्कारों पर जोर देना होगा तभी हमारा देश सही मायने में विश्व गुरु बनेगा।

रियाज़ सेठ, बबन श्रीवास्तव, अमीर जावेद, दिल नवाज़, जिकरूल्ला, रहमतुल्ला, मुन्ना, अख्तर, मुहम्मद इदरीस और समाज के सम्मानित लोगों ने विशेष रूप से कार्यक्रम में भाग लिया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राग़िब, साहब, महबूब, अमन सिंह, प्यारे, फैसल, मेराज, चांद बाबू, तारिक उर्फ सोनू, अब्दुल बासित आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पुरे पंचायत में फ्रीडम वाल लगा कर देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों की याद दिलाई गई । ध्वजारोहण समारोह का संचालन अदनान आतिफ और आदिल ने संयुक्त रूप से किया।

Exit mobile version