Site icon Youth Ki Awaaz

सांसद हिमाद्री सिंह ने संसद में उठाई आवाज, कटनी बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर तक चले ट्रेन


कोरोना काल में आयोजित हो रहे संसद के मानसून सत्र में शून्य काल के दौरान शहडोल संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह ने कटनी -बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर के लिए डायरेक्ट ट्रेन चलाए जाने के लिए सदन में रेलमंत्री का ध्यान आकर्षित किया।
उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लिए अनूपपुर,शहडोल,उमरिया,कटनी से होकर बिलासपुर से नागपुर तक दैनिक एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की मांग उठाई ताकि क्षेत्र के नागरिकों को चिकित्सा के लिए नागपुर तक आवागमन की सुविधा मिले।
सदन में अपनी बात रखते हुए सांसद हिमाद्री सिंह ने कहा कि मेरा लोकसभा क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य है,मेरे क्षेत्र में कोयले की खदानें पर्याप्त मात्रा में हैं।इस कारण विभिन्न राज्यों के लोग यहां निवासरत हैं।इस क्षेत्र के लिए नागपुर चिकित्सा का मुख्य केन्द्र है जहां मेरे क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में इलाज के लिए जाते हैं,आवागमन के लिए कोई डायरेक्ट ट्रेन नहीं होने के कारण लोगों को कठिनाई का सामना करना पड़ता है।
सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से रेलमंत्री से अनुरोध किया कि कटनी-बिलासपुर मार्ग से होकर नागपुर के लिए डायरेक्ट ट्रेन चलाई जाए और मेरे संसदीय क्षेत्र के मुख्य मार्ग से होकर बिलासपुर,अनूपपुर,शहडोल,उमरिया,कटनी,जबलपुर कनेक्टिविटी के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का दैनिक संचालन किया जाय।

Exit mobile version