Site icon Youth Ki Awaaz

भाई दूज के मौके पर ऐसे बनाएं डिज़ाइनर रंगोली

भाई और बहन के बंधन को विशेष और अद्वितीय माना जाता है। यह नाटकीय झगड़े, आंसू, चिल्लाने और गिगल्स के एक रोलर-कोस्टर की तरह है। यह विश्वास, प्रेम, सद्भाव और एकजुटता पर बनाया गया एक बंधन है।

कई बॉलीवुड गीत हैं, जिन्होंने भाई-बहन के बंधन को विभिन्न धुनों के साथ सुसज्जित किया है। जैसे- अमित कुमार का सुपरहिट गीत ‘ये रिश्ता नहीं खून का, ये रिश्ता है प्यार का बहना’ जो इस बंधन के लिए समर्पित है। भाई दूज सदाबहार भाई-बहन के उन त्यौहारों में से एक है।

पर्याप्त अवसर पहले ही बीत चुका है। सभी उपहार और भौतिकवादी चीजें इन दिनों आसानी से सुलभ हैं लेकिन क्या स्टोर से खरीदी गई भौतिकवादी चीजें आपके प्रयासों की तुलना में हो सकती हैं? बिलकुल नहीं। तो यह भाई दूज, यह एक रंगोली या कुछ हस्तनिर्मित उपहार बनाने जैसे कुछ प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए अपने भाई-बहनों को अपना आराध्य दिखाने का एक आदर्श अवसर है।

इस लेख में हम आपको कुछ भाई दूज रंगोली डिज़ाइन दिखाएंगे जो उत्सव में चार चांद लगा देंगे।

हैप्पी भाई दूज रंगोली

मोर रंगोली

फूल रंगोली

दीया रंगोली

रंगीन रंगोली

ये थे कुछ भाई दूज स्पेशल रंगोली डिज़ाइन, जिन्हें आप आजमा सकते हैं और अपने भाई-बहनों को जान सकते हैं। आप यह महसूस कर सकते हैं कि यह दिन आपके लिए कितना मायने रखता है।

व्यक्त करें कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं, आप उन्हें अपनी तरफ से कितना भाग्यशाली महसूस करते हैं। उन्हें बताएं कि आप उन सभी चीजों की सराहना करते हैं जो वे आपके लिए करते हैं। यह सब आप अपनी रंगोली डिजाइन के माध्यम से व्यक्त कर सकते हैं।

Exit mobile version