Site icon Youth Ki Awaaz

आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन झाबुआ के लिये छत्तीसगढ की राज्यपाल को किया आमंत्रित

 

आदिवासी एकता परिषद के 28 वे आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन जो कि 13-14 जनवरी 2021 को माँ त्रिपुरा के पास, राणापुर रोड (SH39), ग्राम- बिलीडोज, जिला झाबुआ, मध्यप्रदेश में होगा उक्त अयोजन में आमंत्रित करने हेतु छत्तीसगढ के महामहिम राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उईके को आदीवासी एकता परिषद के प्रतिमंडल द्वारा छत्तीसगढ राजभवन जाकर निमंत्रण दिया गया। और आदिवासी समूदाय के अन्य विषय पर चर्चा हुई।

आदणीय महामहिम जी ने 2020 मैं आयोजित 27 वाँ आदिवासी सास्कृतिक एकता महासम्मेलन पालघर महाराष्ट्र के कार्यक्रम का विवरण राज भवन रायपुर से प्रकाशित नई सोच नई पहल मैं सम्लित किया गया है माननीय महोदय जी ने उक्त पुस्तिका आशीर्वाद स्वरूप एडवोकेट विक्रम परते जी को प्रदान की हैं आदणीय महोदया जी का आदिवासी एकता परिषद की और से बहुत बहुत आभार व्यक्त किया।

नंदुरबार के याहामोगी माता मंदिर में सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन कार्यक्रम के आयोजन की बैठक

महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में दिनांक 20/12/2020 को 28 वें आदिवासी एकता परिषद के सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन की बैठक आप. डोंगरभाऊ बागुल के अध्यक्ष में संपन्न हुई । इस बैठक में महाराष्ट्र राज्य के नाशिक, पालघर, नंदुरबार, धुळे, नागपूर,  और अन्य के सभी आदिवासी आबादी वाले जिले के प्रतिनिधियों के साथ 13/14 जनवरी, 2021 को होने वाले दोन दिवसीय आदिवासी एकता परिषद के 28 वें सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन की योजना बनाने के लिए नंदुरबार में उपस्थित थे।

बैठक में आज इस वर्ष जनवरी में आयोजित होने वाले आदिवासी एकता परिषद के दो दिवसीय सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन की तैयारियों की सफलता पर विस्तार से चर्चा हुई।
इस  बैठक का सूत्रसंचालन एडवोकेट अभिजित वसावे ने कि और  प्रस्तावना आप सुनील गायकवाड ने की इस बैठक में महाराष्ट्र राज्य जिले के अनुसार नियोजन पर चर्चा, महासम्मेलन प्रमुख वक्ता, महिला सत्र के वक्ता, युवा सत्र के वक्ता पर चर्चा,
28 वे आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन के लिये मुख्य अध्यक्ष, महिला सत्र के अध्यक्ष, युवा सत्र के अध्यक्ष चयन पर चर्चा हुई इस बैठक में महासम्मेलन के मुख्य अध्यक्ष महाराष्ट्र राज्य आदिवासी बचाव अभियान के आप. अशोकजी बागुल और आप.दामू ठाकरे जी कुसुम अलाम जी का नाम सामने आया और इसपर चर्चा हुई पर इस  बैठक में मुख्य अध्यक्ष तय नहीं हुआ इस महासम्मेलन से लेकर अगले महासम्मेलन तक यांनी एक साल अध्यक्ष चुना जाता है और इस बैठक में अन्य विषय पर भी चर्चा की गयी। बैठक में आप कालूराम दोधडे, आप किसनजी ठाकरे, आप प्रशांत ठाकरे आदिवासी साहित्यक कवी कुसुमजी अलाम, कृष्णा गावित, डॉ सुनील पराड और अन्य भी शामिल थे।
इस बैठक का आभार आप. प्रेमचंद सोनवने किया।

26 को सेंधवा में आदिवासी महिला प्रकोष्ठ बैठक संपन्न

मध्यप्रदेश  सेंधवा में  आदिवासी एकता परिषद के 28 वे  आदिवासी  सांस्कृतिक एकता  महासंमेलन के पूर्व तयारी के विषय में  आदिवासी एकता परीषद  महिला प्रकोष्ठ की बैठक संम्पन्न हुई।
इस बैठक में महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ, झारखंड, गुजरात, दादरा नगर हवेली, मध्यप्रदेश की सभी आदिवासी महिलाओं ने भाग लिया
महासंमेलन के विषय में विविध कमिटियां गठित की गयी।
28 वे  आदिवासी सांस्कृतिक एकता  महासंमेलन के महिला सत्र के अध्यक्ष के रूपमें एक साल के लिए  महाराष्ट्र राज्य के पालघर जिले की आदिवासी एकता परिषद की झुंझारू महिला और देश विदेशी में आदिवासीं महिलाओं के विषय लेकर प्रतिनिधत्व करने वाली आप.किर्ती निलेश वरठा जी का नाम इस बैठक में सामने आया। इस महासम्मेलन का महिला अध्यक्ष अब भी तक तय नहीं हुआ।

मध्यप्रदेश राज्यसभा सांसद सुश्री सम्पतिया उईके को भी किया आमंत्रित

मध्यप्रदेश भाजपा राज्यसभा सासद श्रीमती सम्पतिया उईके जी को आदिवासी एकता परिषद द्वारा 13-14 जनवरी होनेवाले आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन पर निमंत्रण दिया गया है।

मध्यप्रदेश काँग्रेस शासन के पूर्व आदिम जनजाती कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह को किया आमंत्रित

पूर्व आदिम जनजाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम जी को आमंत्रित करते हुए । आदिवासी एकता परिषद द्वारा आयोजित 28 वां आदिवासी सास्कृतिक एकता महासम्मेलन 13-14 जनवरी 2021 को झाबुआ (म.प्र.) पर मा. पूर्व आदिम जनजाती कल्याण मंत्री जी को आमंत्रित किया गया है।

अंत इस महासम्मेलन में कोरोना महामारी (कोविड-19) के संबंध में शासन -प्रशासन द्वारा जारी दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए सभी राज्यों के सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को शामिल होने हेतु आदिवासी एकता परिषद द्वारा सादर निमंत्रण दिया गया है।

Exit mobile version