Site icon Youth Ki Awaaz

सामाजिक , मानसिक और शारीरिक के संदर्भ में मासिक धर्म का महत्व पर वेबिनार

बरेली।
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह के पहले दिन मिशन शक्ति कार्यक्रम में शहर की माईपैडबैंक ( ग्लोबल वेलफेयर ट्रस्ट) संस्था ने मासिक धर्म के दौरान होने वाले शारीरिक, मानसिक व सामाजिक स्तर पर होने वाले बदलाव के लिए कैसे खुद को तैयार रखे इसके लिए एक अंतरराज्यीय वेबिनर का आयोजन किया।

कार्यक्रम की शुरुवात संस्थापक चित्रांश सक्सेना ने मंत्र ” कामाख्या वरदे देवि, निलं पर्वत वासिनि, त्वं देवि जगत माता योनि मुद्रे नमोस्तुते ।” से की, जिसमे माहवारी के समय योनि मुद्रा योगा के लाभ का जयपुर से योगाचार्य ईशु शिवा ने बताया। इसके बाद श्रीमती नीता अहिरवार ,बरेली उप निदेशक , महिला कल्याण विभाग ने मिशन शक्ति व “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” नारे के सही मायने बताए और सबको जागरूक किया कि कैसे बेटियों को मजबूत बना सकते है व सभी राज्यों के युवा विशेषज्ञों को स्वागत किया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं में माईपैडबैंक टीम से डॉ० जाह्नवी सिंह, जयपुर से योग विशेषज्ञ ईशु शिवा, अमृतसर से मनोविज्ञानी प्रभलीन कौर , जमशेदपुर से तरुण कुमार, बरेली से डॉ० सदफ खान, दिल्ली से मनीष शर्मा, सखी वन स्टॉप सेन्टर बरेली से सौम्या वर्मा, एनएसएस कोआर्डिनेटर अर्चना राजपूत व बनस्थली विश्वविद्यालय से तनिष्ठा प्राषर ने सभी प्रतिभगियों को अपने शब्दों से सशक्त किया व सभी बच्चों ने भी विशेषज्ञों से अपने सवाल किए जिनके उनको संतोषपूर्ण उत्तर मिले।

 

 

 

 

#Periodpaath #मिशनशक्ति #पीरियडपाठ 

Exit mobile version