Site icon Youth Ki Awaaz

फिल्म ‘बिरसा एक योद्धा’ का टीज़र रिलीज़

धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा जी के जीवन पर आधारित आर्या प्रोडक्शन निर्मित “बिरसा एक योद्धा” फिल्म का टीज़र 28वें आदिवासी सांस्कृतिक एकता महासम्मेलन बिलिडोज़, झाबुआ मध्यप्रदेश मे रिलीज़ किया गया।

इस फिल्म के डाइरेक्टर मुकेश आर्या हैं और स्टोरी राईटर चेतन पटेल, मनोज पावरा, अंक्टर कलाकार, नैशनल कबड्डी खिलाडी, आदिवासी रत्न पुरस्कार प्राप्त चूनिलाल पावरा हैं। खास बात यह है कि पावरा भगवान बिरसा मुंडा की भूमिका मे नज़र आएंगे।

आदिवासी समुदाय के सभी आदिवासी क्रांतिवीरों का इतिहास दुनिया के सामने लाने का आर्या प्रोडक्शन टीम का उद्देश है।

खास बात

इस फिल्म में एक-एक हिस्से पर खर्च होने वाले का भी बजेट होगा। इस खर्च हुए बजट का हिसाब बनाकर आप सभी को दिखाया जाएगा, क्योंकि बॉलीवुड से लगाव वाले तो इस फील्ड में प्रोफेशनल होंगे मगर यह आदिवासी क्रांतिकारीयों की पहली फिल्म होगी जिसमें वर्चुअल एफेक्ट्स, 3D एनीमेशन और CGI वाले सब कुछ इफेक्ट्स दिखाए गए हैं।

इस फिल्म में काम करने का बस अब यह एक मौका ऐसा है, जो सबको अपने हुनर का लोहा मनवा सके। जैसे-जैसे समाज के लोगों से जन सहयोग मिलता है, तो वैसे-वैसे इस फिल्म की लंबाई बढ़ती जाएगी। चाहे वह 15 मिनट की हो एवं 60 मिनट की। आर्या प्रोडक्शन टीम का लक्ष्य है कि इस प्रोजेक्ट में चाहे देर क्यों ना लगे मगर भविष्य में हम इसको थोड़ा- थोड़ा करके एक दिन पूरा ज़रूर करेंगे।

बिरसा एक योद्धा प्रोडक्शन टीम को आर्थिक मद्द की ज़रूरत

देश-दुनिया के सभी आदिवासी समूदाय के सागाजन-तन-मन-धन के साथ सोशल मीडिया और प्रिंट मीडिया पर आर्थिक,  सामाजिक और श्रमिक रूप से ज़मीनी स्तर  पर काम कर रहे हैं। आप सभी को जिस प्रकार से संभव हो, उसी तरह से मदद कर सकते हैं।

आर्या प्रोडक्शन टीम को आशा है कि भारत देश के हर राज्य के आदिवासी समुदाय के सागाजन 500-1000 रुपये से लेकर 10,000 हज़ार रुपये तक का आर्थिक सहयोग कर सकते हैं। आर्या प्रोडक्शन टीम हमारे आदिवासी समाज के क्रांतीकारियों का इतिहास फिल्म के माध्यम से देश-दुनिया के सामने लाने का प्रयास कर रही है।

इस फिल्म का पूरा आर्थिक बजट करीब 40 से 50 लाख रुपये तक का है। यह बजट बहुत ज़्यादा है, जिसके लिए हमारी टीम आथिर्क रूप से सक्षम नही है। टीम ने देश के सभी आदिवासी समुदाय एवं आदिवासी संगठन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है।

देश-दुनिया के सगाजन ज़रूर सहयोग करेंगे यह आशा बिरसा एक योद्धा टीम को है। बिरसा एक योद्धा टीम को हम सब छोटी से छोटी मदद एवं सहयोग देकर आदिवासी क्रांतिकारियों का इतिहास लोगों के सामने लाने में मदद कर सकते हैं।

Exit mobile version