Site icon Youth Ki Awaaz

रेस्टोरेंट्स, जिनकी थीम से लेकर बिल तक आपके मन को हल्का रखेंगे

दिल्ली का नाम लिया जाए और खाने की बात दिमाग में न आए, ऐसा तो शायद ही होता होगा! दिल्ली के तमाम इलाकों में 10 रुपये की थाली से लेकर 1000 रुपये की थाली तक सब मिलता है। दिल्ली में ऐसे आउटलेट हैं, जो हर जेब में काम करते हैं, चाहे वह सड़क के किनारे का आउटलेट हो या फाइन-डाइन हो।

चलिए आज पढ़ते हैं कुछ रोचक और ऐसा जो आपकी जेब पर भारी भी न पड़े और मज़ेदार भी हो। ज़ुबान के चटकारे के साथ आज घूमते हैं दिल्ली के कुछ पॉकेट फ्रेंडली रेस्टुरेंट। Youth Ki Awaaz आपके लिए चुन कर लाया है 5 टॉप रेस्तरां जो आपकी जेब पर हल्के पड़ने वाले हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के ज़माने में बेहतरीन लोकेशन भी बहुत मायने रखती है। सुंदर और सॉफिस्टिकेटेड बैकग्राउंड के लिए और स्वाद का मज़ा लेने के लिए चलते हैं। दिल्ली के 5 रेस्तरां

Big Yellow Door

यदि आप कहते हैं कि आपके कॉलेज के दिनों में यह आपकी पसंदीदा जगह नहीं थी, तब आप झूठ बोल रहे होंगे। इस मशहूर रेस्टोरेंट को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है।

बिग येलो डोर दिल्ली के सबसे पसंदीदा और किफायती रेस्तरां में से एक है, जो स्वादिष्ट और अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन और पेय पदार्थ परोसता है।  रेस्टोरेंट में बाहर से अंदर की ओर आ रही रोशनी और सजावटी बर्तन और पत्थर साथ ही लकड़ी की सजावट के साथ सजाया गया है।

मुख्य आकर्षण: ग्रेट हॉस्पिटैलिटी, स्टूडेंट फ्रेंडली।

भोजन: इतालियन और कॉन्टिनेंटल

ज़रूर ट्राय करें: मिर्च चिकन स्पेगेटी, हेज़लनट लाटे, बम बर्गर, चीज़ नाचोस, अल्फ्रेड पास्ता

दो लोगों का खर्चा: INR 650 (लगभग)

पता: एच 8, वेंकटेश्वर कॉलेज, सत्य निकेतन के सामने

Cafe Unfold

कैफे अनटोल्ड एक छोटी सी छिपी हुई आरामदायक जगह है और शायद आसपास के क्षेत्र के कुछ सबसे अच्छे पॉकेट फ्रेंडली रेस्तरां में से एक है। शांतिपूर्ण माहौल, सुंदर सजावट और बेहतरीन सेवा इस आउटलेट को और भी खूबसूरत बनाती है।

यहां तक ​​कि सिंगल और ऑफिस जाने वाले भी एक कप कॉफी पर इस खूबसूरत आउटलेट में अपना समय बिता सकते हैं। यह वह जगह है, जहां आप  सभी शोर से दूर रहना चाहते हैं और एक शांत शाम बिता सकते हैं।

मुख्य आकर्षण: वाईफ़ाई, शांतिपूर्ण एनवायरनमेंट

भोजन: महाद्वीपीय, इतालवी, उत्तर भारतीय

ज़रूर ट्राय करें: मिर्च चिकन स्पेगेटी, बॉम्बे सैंडविच, पोटैटो वेजेस

दो लोगों का खर्चा : INR 500 (लगभग)

पता: फादर एग्नेल स्कूल के पास, गुलमोहर पार्क।

Echoes

इकोज़ एक पॉकेट फ्रेंडली रेस्तरां है जिसे अलग-अलग एबल्ड स्टाफ सदस्यों द्वारा सेवा की अपनी अनूठी अवधारणा के लिए जाना जाता है। 2 मंजिलों में फैले, आउटलेट को खूबसूरती से बल्ब, पर्दे और विंटेज़ शैली के फ्रेम और फर्नीचर से सजाया गया है।

यह कैफे निश्चित रूप से आपको बहुत गर्मजोशी और खुशी के साथ जोड़ देगा और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या ऑर्डर करते हैं, सब कुछ अद्भुत स्वाद लिए हुए है।

हाइलाइट्स: लाइव एंटरटेनमेंट।

भोजन: अमेरिकी, चीनी, उत्तर भारतीय, इतालवी, मैक्सिकन, मुगलई

ज़रूर ट्राय करें: नुटेला वफल, मोमो प्लाटर, राजमा चवाल, मुशी मुश पिज्जा, कबाब प्लैटर

दो लोगों का खर्चा: INR 600 (लगभग)

पता: दूसरी और तीसरी मंजिल, 2522, हडसन लेन, जीटीबी नगर।

The Hudson Cafe

हडसन कैफे में भोजन, स्वच्छता, पर्यावरण और सेवा की बात आने पर ‘द हडसन’ कैफे को खाद्य खोज कर्ताओं में सबसे पसंदीदा माना जाता है। यह एक स्टैंड अलोन कैफे है, जिसने अपनी महान प्रतिष्ठा के लिए एक छाप छोड़ी है।

यहां की पूरी थीम आपकी आंखों को सुकून देने वाली है, खालिस ईंटों से बनाई गई दीवार और उसपर खूबसूरती से उकेरी गई हडसन एंड स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, पेंटिंग्स, मिरर स्टडेड सीडिंग, ओशन ब्लू रंग की टेबल और कुर्सियां। क्षेत्र में सबसे अच्छे बजट रेस्तरां में से एक होने के नाते, यह छात्रों के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।

मुख्य विशेषताएं: लाइव स्पोर्ट्स स्क्रीनिंग।

भोजन: चीनी, कॉन्टिनेंटल, इटालियन

ज़रूर ट्राय करें: पेनी अल्फ्रेडो शाकाहारी, ह्यूस्टन बर्गर, हडसन मेडले

दो लोगों का खर्चा: INR 800 (लगभग)

पता: 2524, पहली मंजिल, हडसन लेन, जीटीबी नगर।

Imly

Imly ने बहुत ही कम समय में रेस्तरां की दुनिया में अपनी जगह बना ली है और इसके 8 आउटलेट्स हैं। ट्रेन कोच थीम के साथ, यह विभिन्न भारतीय शहरों से व्यंजन प्रदान करता है।

हम सभी बचपन से ही ट्रेनों से मोहित होते हैं और उनके माध्यम से यात्रा करना अब भी सबसे याददाश्त में से एक है। यदि आप कुछ स्वादिष्ट भोजन के साथ ऐसा ही अनुभव करना चाहते हैं, तब दिल्ली के इस किफायती रेस्तरां में जाना न भूलें।

मुख्य आकर्षण: ट्रेन थीम, वेज़ी फ्रेंडली, जैन फूड भी परोसा जाता है

भोजन: स्ट्रीट फूड, उत्तर भारतीय, चीनी,कॉन्टिनेंटल, दक्षिण भारतीय।

ज़रूर ट्राय करें: पालक पत्ता चाट, जलेबी और रबड़ी, शिकंजी, देसी चाऊमीन, क्रिस्पी कॉर्न

दो लोगों के लिए खर्च: INR 750 (लगभग)

पता: शॉप एफ -20, हॉग मार्केट, राजेंद्र प्लेस।

फिलहाल इन 5 टॉप सस्ते रेस्तरां हैं, जिन्हें आप ट्राइ कर सकते हैं। ये आपकी जेब पर भारी नहीं पड़ेंगे साथ ही साथ आपकी ज़ुबान को चटखारा भी मिलेगा और फेसबुक और इंस्टाग्राम के लिए बेहतरीन सेल्फी बोनस हैं ही। बहुत जल्दी आपके पास और भी ऑप्शन होंगे पढ़ने और पेट पूजा के लिए।

Exit mobile version