Site icon Youth Ki Awaaz

“मोदी जी किसी धर्म या वर्ग के नहीं, देश को आगे लेकर चलने वाले नेता हैं”

विपक्ष कहता है कि मोदी जी हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति करते हैं। ये गंगा जमुनी तहज़ीब को खराब कर रहे हैं। दोनों धर्मों को एक दूसरे के खिलाफ कर रहे हैं। जैसे मोदी जी के आने से पहले इस हिंदुस्तान में हिन्दू-मुस्लिम दंगे हुए ही नहीं थे।

मोदी जी हमारी उम्मीद हैं और हर अन्याय के खिलाफ खड़े हैं

सबसे पहला दंगा 1882 में सलेम-तमिलनाडु में हुआ था। वजह क्या थी, गलत कौन था या कौन नहीं इसपर जाने का कोई फायदा नहीं। इससे पहले भी हुए थे मुगल के समय लेकिन तब पर नहीं जाते हैं। दूसरा हिन्दू-मुस्लिम दंगे आज़ादी पूर्व 1921-22 में बंगाल, पंजाब और मुल्तान में हुए थे।

मोदी तो अभी आए हैं। केन्द्र में इससे पहले कौन इनको उकसा रहा था? कौन ज़हर भर रहा था दोनों धर्मों के बीच? मोदी कोई और नहीं हमारा गुस्सा है, जो हमने इतने सालों से अपने अंदर दबाकर रखा था। मोदी हमारी वो उमीद है, जो हमारे अंदर कब से एक छोटी सी किरण की रूप छुपी थी।

आज़ादी से लेकर 2014 तक हमने सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति देखी थी। इफ्तारी के दावत देखे। टोपी पहनकर जनता को टोपी पहनाते नेता देखा लेकिन मोदी जी ने ये सब नहीं किया। वो जो हैं वही सबके सामने भी रहे और अभी तक वैसे ही हैं। सम्मान उन्होंने सभी धर्मों को दिया एक बराबर लेकिन कभी उसके लिए अपना किरेदार नहीं बदला।

मोदी जी किसी धर्म के सपोर्ट में नहीं हैं, बल्कि वो अन्याय के खिलाफ खड़े हैं। जैसे कि कश्मीर में हिंदुओं का पलायन हुआ किन्तु तबकि सरकार और मीडिया ने कोई आवाज़ नहीं उठाई। सभी भूल भी गए लेकिन यह हर हिन्दू के मन में कहीं छुपा बैठा था।

मोदी जी हर नफरत के खिलाफ एक वैक्सीन हैं

मोदी जी ने कश्मीर को 370 जैसे अपवाद से आज़ाद कराया। सालो से अयोध्या के मसले को बिना किसी दंगे के हल किया। हिंदुओं को मन्दिर और मुसलमानों को मस्जिद की ज़मीन दिलवाई।

आये दिन पाकिस्तान और चीन हमारे जवानों को मारते और सीमा में घुस जाते मगर तबकि सरकार ने सिर्फ बातें बनाई कि हम ये कर देंगे, हम वो कर देंगे, अब अगर ऐसा हुआ तो। मगर मोदी जी ने सेना का मनोबल बढ़ाया। उनको उनकी ताकत दी। हर हिंदुस्तानी के मन में था, हमारी सेना दुश्मनों का मुंहतोड़ जवाब दे। मोदी जी ने सेना को वो छूट दिया और आज का समय है आतंकवादी हमले नहीं, आतंकवादियों पर सेना ने हमला किया। सुनने में आता है कुछ ऐसे हैं हमारे मोदी जी।

नरेंद्र दामोदर दास मोदी सिर्फ इंसान नहीं, हमारा छुपा हुआ एक गुस्सा है। सिर्फ दलित, मुसलमान, भारत एक गरीब देश करने वाले नेताओं के मुंह पर हमारे द्वारा मारा गया एक तमाचा है। मोदी जी किसी वर्ग या धर्म को नहीं, भारत को लेकर चलने वाले नेता हैं। मोदी कोई और नहीं, हमारे अंदर जो नफरत जैसी बीमारी का बीज बोते आए हैं, उन राजनीतिक पार्टियों के लिए वैक्सीन है।

नरेन्द्र दामोदर दास मोदी हमारी कल्पना का वास्तविक रूप है। हमारे खो रहे आत्मविश्वास को पुनः लौटाने वाला विश्वास है। मोदी कोई सिर्फ एक इंसान नहीं, बल्कि हम सभी भारतीयों की आवाज़ है। एक इंसान को दबा सकते हो लेकिन सभी की आवाज़ को नहीं। हम भारतीयों की ताकत है मोदी और मोदी की ताकत हैं हम भारतीय।

जय हिंद

Exit mobile version