Site icon Youth Ki Awaaz

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण से ओडिशा में टूट गया 2021 के नए मामलों का रिकॉर्ड

कोरोना वायरस की दूसरी लहर के संक्रमण से ओडिशा में टूट गया 2021 के नए मामलों का रिकॉर्ड

ओडिशा(भुवनेश्वर) में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 297 से अधिक मामले सामने आए हैं, जो इस साल राज्य में एक दिन में आने वाले संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3,40,917 पर पहुंच गई है।

सूबे के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्य में संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ा है कि सिर्फ 6 दिनों में ही संक्रमितों की कुल संख्या दोगुनी हो गई है। हालांकि, राहत की बात यह है कि ओडिशा में मंगलवार से अब तक किसी भी वायरस संक्रमित की जान नहीं गई है।

सबसे ज़्यादा 57 कोविड 19 के नए मामले कालाहांडी से

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 297 नए मामलों में से 174 कोरोना संक्रमण के मामले पृथक केंद्रों से आए हैं, जबकि बाकी के मामले संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि कालाहांडी ज़िले में सबसे ज़्यादा 57 नए मामले सामने आए जबकि सुंदरगढ़ में 38, खुर्दा में 33 और नुआपाड़ा में 31 नए संक्रमित मिले हैं।

 स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मल्कानगिरी ज़िले में एक हफ्ते से कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है। उन्होंने बताया कि ओडिशा में मंगलवार से लेकर अब तक कोरोना वायरस से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है और राज्य में मृतकों की संख्या 1,921 पर बनी हुई है।

 महज़ 6 दिनों में दोगुनी हुई संक्रमितों की संख्या

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 53 अन्य मरीजों की अन्य बीमारियों के कारण मौत हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब भी 2,013 मरीज संक्रमित हैं जबकि 3,36,930 लोग इस वायरस के संक्रमण को मात दे चुके हैं।

 उन्होंने ने बताया कि राज्य में महज़ 6 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो गई है। उन्होंने बताया कि 24 मार्च को 937 लोग ही बीमारी का इलाज करा रहे थे जबकि 31 मार्च को यह संख्या 2,013 पर पहुंच गई। अधिकारी ने आगे बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के लिए 90.43 लाख नमूनों की जांच हो चुकी है।

Exit mobile version