Site icon Youth Ki Awaaz

जोबट विधानसभा की कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

जोबट विधानसभा की कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

अलीराजपुर ज़िले के जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उन्हें 15 अप्रैल को इलाज के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। निधन की सूचना मिलने के बाद उनके क्षेत्र में शोक की लहर छा गई है।

कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया 2018 में पहली बार विधानसभा सदस्य बनी थीं। इसके पहले वे झाबुआ और आलीराजपुर ज़िले के विभिन्न सामाजिक, स्वास्थ्य और अन्य समितियों में सदस्य रही हैं। कलावती भूरिया 1990 में सरपंच बनी थीं। इसके बाद 2000-2018 तक झाबुआ ज़िला पंचायत अध्यक्ष रहीं।

कलावती कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया की भतीजी थीं। भूरिया परिवार में कुछ ही दिनों में हुई ये दूसरी मौत है, कलावती भूरिया के निधन पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, सांसद दिग्विजय सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने दुख जताया है।

शिवराज ने ट्वीट किया- आमजन के हितों की रक्षक थीं कलावती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया- ‘प्रदेश के जोबट क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती कलावती भूरिया जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार मिला, वे आमजन के हितों की रक्षा के लिए तत्पर रहने वाली मिलनसार व मृदुभाषी विधायक थीं, ईश्वर उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को संबल दें।’

कमलनाथ ने कहा- मेरे लिए बड़ी क्षति

कमलनाथ ने ट्वीट किया- ‘प्रदेश के जोबट क्षेत्र की विधायक कलावती भूरिया के दुखद निधन का समाचार बेहद व्यथित व स्तब्ध करने वाला है, वे एक सक्रिय, दबंग, जुझारू, मिलनसार विधायक थीं। अपने क्षेत्र की जनता के प्रति उनका विशेष लगाव था और उनके हितों के लिए सदैव संघर्षरत रहती थीं। उनका दुखद निधन पूरे कांग्रेस परिवार और मेरे लिए भी एक़ बड़ी क्षति है। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं, ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। ’

मुझे निजी क्षति हुई है- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया – ‘जोबट की विधायक कलावती के दुखद निधन के समाचार सुन कर मुझे बेहद दुख हुआ। कलावती झाबुआ अलीराजपुर आदिवासी क्षेत्रों में कांग्रेस की स्तंभ रहीं, अनेकों बार जिला परिषद की निर्वाचित अध्यक्ष रहीं, हमारे पारिवारिक रिश्ते रहे, मुझे निजी क्षति हुई है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें। ’

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी- हमेशा याद रहेंगी कलावती

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट किया- ‘जांबाज जनसेवक और जोबट विधायक बहन कलावती भूरिया हमारे बीच नहीं रहीं। झाबुआ-अलीराजपुर ज़िले से कांग्रेस का यह प्रतिनिधि चेहरा, अपनी निष्ठा-प्रतिष्ठा के लिए हमेशा याद किया जाएगा। ईश्वर से प्रार्थना है, उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें नमन।

वहीं, सांसद विवेक तनखा ने कहा- मध्यप्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं जोबट क्षेत्र से विधायक कलावती भूरिया जी के निधन की दुःखद खबर है। कांग्रेस परिवार दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को दुखों का यह वज्रपात सहने की शक्ति देने की प्रार्थना करता है।

Exit mobile version