Site icon Youth Ki Awaaz

“जेल में बंद सामाजिक कार्यकर्ता अखिल गोगोई को जनता ने अपना प्रतिनिधि चुनकर भेजा”

असम की शिवसागर सीट से जीते जेल में बंद सामाजिक कार्यकर्ता अखिल गोगोई

आज सुबह मतगणना शुरू होने के बाद से ही अखिल गोगोई  (Akhil Gogoi) लगातार आगे चल रहे थे, उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी सुरभि राजकुंवर (Surabhi Rajkonwar) को चुनाव हराया है।

अखिल गोगोई चुनाव जीत गए हैं।

असम (Assam Assembly Election Results 2021) में वोटों की गिनती जारी है। रुझानों/नतीजों में BJP फिर से सरकार बनाती दिख रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने जलूकबरी विधानसभा क्षेत्र से 1,01,911 वोटों से जीत दर्ज़ की, वह इस क्षेत्र से लगातार पांचवीं बार जीत दर्ज़ कर रहे हैं।

वहीं रायजोर दल के प्रमुख और RTI कार्यकर्ता अखिल गोगोई (Akhil Gogoi) ने शिवसागर सीट पर जीत दर्ज़ की है। गोगोई को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी हिंसक प्रदर्शनों में कथित भूमिका के लिए दिसंबर 2019 में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल वह जेल में बंद हैं, उन्हें UAPA के तहत अरेस्ट किया गया था।

अखिल गोगोई ने बीजेपी की उम्मीदवार सुरभि राजकुंवर और कांग्रेस के शुभ्रमित्र गोगोई को हराया है। गोगोई ने अपना हलफनामा दायर करते हुए बताया था कि उनके पास नकद कुछ भी नहीं है। उनके दो बैंक खातों में 60,497 रुपये जमा हैं। इसके अलावा उनके पास काजीरंगा जातीय आर्किड अरु जुइबा बॉईचित्र उद्यान समबाई समिति लिमिटेड के 10 हज़ार रुपये के शेयर हैं। यह एक आर्किड पार्क है, जो काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के पास स्थित है और इसकी देखभाल स्थानीय गाँव वाले करते हैं।

गौरतलब है कि इसी साल मार्च में अखिल गोगोई ने जेल से लिखे एक पत्र में आरोप लगाया था कि हिरासत में उन्हें मानसिक एवं शारीरिक यातनाएं दी गईं हैं।

इस साल फरवरी में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)) ने अखिल गोगोई को जमानत देने से इंकार कर दिया था। उन पर आरोप है कि गोगोई के कथित भड़काऊ भाषणों के बाद राज्य में हिंसक घटनाएं हुई थीं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस स्तर पर जमानत देने पर विचार नहीं करेंगे।

Exit mobile version