Site icon Youth Ki Awaaz

पत्रकार “दानिश सिद्दीक़ी” की वो तस्वीरें जो सत्ता को हमेशा आईना दिखाती रहेगी।

 

“दानिश सिद्दीक़ी” शायद हम में से बहुत लोग यह नाम पहली बार सुन रहे होगें लेकिन इनकी खींची हुई तस्वीरें हमनें कभी न कभी सोशल मीडिया में जरूर देखा होगा, जो सच भारत की बड़ी सी बड़ी मीडिया संस्थान नहीं ला पाती थी या फिर जानबूझकर कर नहीं लाती थी वो सच दानिश पूरे दुनिया के सामने लाकर रखा और चर्चा का विषय बना दिया।

चाहें वो दिल्ली दंगे के समय में हो, कोरोना में प्रवासी मजदूरों का हो, रोहंगिया की हालत पर कवरेज का हो या फिर हाल ही में कोरोना से हो रहें मौत पर सरकार द्वारा छुपाने का मामला हो, इन सबकी हकीकत इन्होंने अपने फोटो के जरिए लाकर रख दिया और सभी की पोल खोल दी, इनके कुछ तस्वीरें आप नीचें देख सकते हो।

आपको बता दें कि पत्रकार दानिश सिद्दीकी की गिनती दुनिया के टॉप फोटो जर्नलिस्ट में होती थी, वह मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे और अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कवरेज के लिए गए थे, जहां हमले में उनकी मौत हो गई।

दानिश की आज भले ही मौत हो गई हो लेकिन उनकी खींची हुई तस्वीरें सरकारी झूठ को आईना दिखाने की काम हमेशा करते रहेगी, प्रधानमंत्री और उनके मंत्री एक पत्रकार की मौत पर कुछ न बोले लेकिन भारत की सच पसंद करने वाली जनता उन्हें हमेशा याद करती रहेगी, सलाम दानिश अलविदा।

#RipDanish #DanishSiddique

Exit mobile version