Site icon Youth Ki Awaaz

भाजपा से आम जनमानस के विकास पर कांग्रेस के पांच सवाल

भाजपा से आम जनमानस के विकास पर कांग्रेस के पांच सवाल

काँग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के द्वारा काँग्रेस मुख्यालय पर एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। काँग्रेस के द्वारा उत्तर प्रदेश में एक नई शुरुआत की गई है, जिसके तहत अब हर रोज़ कॉंग्रेस अपने वरिष्ठ नेता और प्रवक्ताओं के माध्यम से मौजूदा प्रदेश की योगी सरकार से और उसके कार्यों से संबंधित पांच सवाल पूछेगी।

इसी संबंध में आज की प्रेस वार्ता के दौरान प्रमोद तिवारी ने मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रमोद तिवारी ने बेरोजगारी, किसानों की आय दुगनी करने और भ्रष्टाचार से संबंधित योगी सरकार से कई सवाल पूछे।

प्रमोद तिवारी ने कहा कि चुनावों से पहले सत्तारूढ़ सरकार ने अपने संकल्प पत्र में 5 वर्षों में आम जनमानस के लिए 70 लाख रोज़गार देने का वादा किया था। सरकार उस सवाल का जवाब दे कि किन कारणों के चलते अभी तक वह वादा पूरा नहीं हुआ है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि सरकार ने कहा था कि 1 साल में जो भी भर्तियां होंगी, वह पूर्ण पारदर्शिता के साथ होंगी, लेकिन प्रदेश में जब भर्ती ही नहीं हुईं तो पारदर्शिता कैसी ! स्वास्थ्य सेवाओं के लिए संकल्प पत्र में जो वादा किया गया था, वह वादा भी मौजूदा सरकार पूरा नहीं कर पाई है।

सरकार ने आम जनमानस से प्रदेश में 25 नए मेडिकल कॉलेज और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का भी वादा किया था, सरकार ने वह वादा भी पूरा नहीं किया है। सरकार ने अपने संकल्प पत्र में सभी गाँवों को निजी बस सेवा से जोड़ने का वादा किया था, लेकिन सरकार ने वह वादा भी पूरा नहीं किया है। प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र के वादों को पूरा नहीं कर सकती इसलिए यह बस जनता को गुमराह करने वाले मुद्दे ही उठा रही है।

Exit mobile version