Site icon Youth Ki Awaaz

पेश हैं 5 बेहद अनोखे और दिल को छू लेने वाले फ्रेंडशिप डे के गिफ्ट आइडियाज

पेश हैं 5 बेहद अनोखे और दिल को छू लेने वाले फ्रेंडशिप डे के गिफ्ट आइडियाज

फ्रेंडशिप डे अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है और इस साल यह 1 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा, जबकि दोस्ती का सम्मान करने के लिए एक दिन समर्पित करने का विचार मूल रूप से अमेरिका में वर्ष 1935 में शुरू हुआ था, यह दुनिया भर में ज़ल्द ही बेहद लोकप्रिय हो गया। 

भोजन और कपड़ों को साझा करने से लेकर जीवन के रहस्य तक को आप अपनी कब्र पर ले जाएंगे, एक सबसे अच्छा दोस्त ना केवल आपको डांटता है, जब आप अपना ख्याल नहीं रख रहे होते हैं बल्कि वह आपकी अनुपस्थिति में आपकी रक्षा भी करेगा। इस रविवार को अपने सबसे अच्छे दोस्त निश्चित रूप से, जो आपकी टू-डू सूची में सबसे ऊपर हैं, हम समझते हैं कि अपने दोस्त को उपहार देना, जिसमें उपयोगिता और व्यक्तिगत स्पर्श का आदर्श मिश्रण हो। वास्तव में, ऐसे उपहार खोजना बहुत मुश्किल है। 

यदि आप अभी भी इस बात से अनजान हैं कि अपनी सबसे अच्छी दोस्त को क्या उपहार में दें? उन्हें यह बताने के लिए कि उनका मतलब आपके लिए एक दुनिया के होने का है तो यहां फ्रेंडशिप डे 2021 के लिए कुछ अनोखे उपहार विचार दिए गए हैं।

1. स्मृति पुस्तक

यह उस हाई स्कूल के सबसे अच्छे दोस्त के लिए एकदम सही उपहार है, जो अब एक परिवार बन गया है। वे आपकी माँ के साथ मिलकर आपकी टांग खींचते हैं। दोस्ती मेमोरी बुक बनाने की तुलना में आपके साथ जुड़ी हुईं सभी यादों को संजोने और मनाने का इससे बेहतर तरीका और क्या हो सकता है। आप या तो स्क्रैपबुक का उपयोग करके पुराने स्कूल की राह पर जा सकते हैं या कई वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं, जो आपको अपनी पसंद के अनुसार तस्वीरें और संदेश अपलोड करने की सुविधा देती हैं।

2. सन शाइन ब्रेसलेट

पूर्णतावादी कन्या से लेकर व्यंग्यात्मक धनु तक यदि आपकी सबसे अच्छी दोस्त, उसके तारे के चिन्ह से वाउच करती है तो सुंदर सूर्य चिन्ह वाले कंगन उसके लिए सबसे अच्छा उपहार बनेंगे। आप इसे उनके नाम के अक्षर से भी कस्टमाइज़ करवा सकते हैं।

3. बॉबलहेड्स एक्शन के आंकड़े

चाहे आपका सबसे अच्छा दोस्त बैटमैन कट्टरपंथी हो या फोन से शरलॉक रिंगटोन विस्फोट कर रहा हो, ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर कोई कमी वाले बॉबलहेड उपलब्ध नहीं हैं। एक ऐसा आंकड़ा चुनें, जो आपके दोस्तों को सबसे ज़्यादा पसंद हो और हम विश्वास दिलाते हैं कि वे वास्तव में इसे पसंद करेंगे।

4. एक स्टेटमेंट टी-शर्ट

अनुकूलन योग्य परिधान वेबसाइटों की मेजबानी के लिए धन्यवाद, जो आपके दिमाग में है अब उसे पहनना आसान हो गया है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दोस्त सोना पसंद करता है या उसे बहुत खाना खाने की आदत है, वहां हर किसी के लिए कुछ-ना-कुछ है।

5. ट्राफियां/प्रमाण पत्र

अपने स्वयं के रॉस, राचेल, जॉय, फोएबे, चैंडलर और मोनिका को यह बताने का सबसे अच्छा तरीका क्या है कि वे दुनिया के सबसे अच्छे लोग हैं? सरल। उन्हें वर्ल्ड बेस्ट फ्रेंड की ट्रॉफी दिलाएं और उनकी प्रतिक्रियाएं देखें। आप एक प्रमाण पत्र का विकल्प भी चुन सकते हैं, जो दर्शाता है कि वे सर्वश्रेष्ठ सबसे अच्छे दोस्त हैं, जो किसी के पास कभी भी हो सकते हैं।

Exit mobile version