Site icon Youth Ki Awaaz

अनिल देशमुख के खिलाफ साझा करने के लिए कोई और सबूत नहीं.

मामले में विशेष लोक अभियोजक ने जांच आयोग की ओर से पेश होते हुए कहा, मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह भी जिरह के लिए तैयार नहीं हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

मुंबई:

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ उनके भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे एक जांच आयोग के समक्ष एक हलफनामा प्रस्तुत किया है, जिसमें कहा गया है कि इस मामले में साझा करने के लिए उनके पास कोई और सबूत नहीं है।

परम बीर सिंह के वकील ने बुधवार को पुष्टि की कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने आयोग की पिछली सुनवाई में हलफनामा प्रस्तुत किया था।

इस साल मार्च में, महाराष्ट्र सरकार ने अनिल देशमुख के खिलाफ परम बीर सिंह के आरोपों की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति कैलाश उत्तमचंद चांदीवाल के एक सदस्यीय आयोग का गठन किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आयोग द्वारा परम बीर सिंह के खिलाफ कई समन और जमानती वारंट जारी करने के बावजूद, वह अब तक इसके सामने पेश नहीं हुए हैं।

 

 आयोग ने परमबीर सिंह पर जून में 5,000 रुपये और दो अन्य मौकों पर 25,000 रुपये का जुर्माना लगाया था – इसके सामने पेश होने में विफल रहने के लिए।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ताजा घटनाक्रम पर मामले में विशेष लोक अभियोजक शिशिर हिरे ने जांच आयोग की ओर से कहा, ‘परम बीर सिंह ने इस मामले में मुख्यमंत्री को शुरू में भेजे गए पत्र के अलावा और कोई सबूत देने से इनकार कर दिया है। और गृह मंत्री।”

शिशिर हिरे ने कहा कि वह जिरह के लिए भी तैयार नहीं है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पिछले हफ्ते, सिंह के खिलाफ मुंबई और पड़ोसी ठाणे जिले में स्थानीय पुलिस थानों में दर्ज रंगदारी के विभिन्न मामलों के संबंध में दो गैर-जमानती वारंट भी जारी किए गए थे।

इस साल मार्च में मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने और होमगार्ड में स्थानांतरित होने के कुछ दिनों बाद, सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में दावा किया था कि अनिल देशमुख पुलिस अधिकारियों से होटल और बार मालिकों से पैसे लेने के लिए कहते थे। मुंबई में।

 

अनिल देशमुख ने इस साल अप्रैल में राज्य के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। राकांपा नेता बार-बार अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर चुके हैं।

 

 केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सिंह द्वारा अनिल देशमुख के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर रहे हैं।

 

अनिल देशमुख को ईडी ने सोमवार को राज्य पुलिस में कथित जबरन वसूली रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उन्हें मंगलवार को 6 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version