Site icon Youth Ki Awaaz

मुजफ्फरनगर में 138 परिवारों से होगी 25 लाख की वसूली

मुजफ्फरनगर। अधिशासी अभियंता नगर अनिल कुमार वर्मा का कहना है कि बिजली चोरी पकड़े जाने के बाद दो साल का बिजली की खपत का डाटा तैयार कर के वसूली की जाती है। जनपद के 138 लोगों से अब 25 लाख की वसूली की जाएगी। इसकी तैयारी भी पूर्ण रूप से कर ली गई है। अगर ये जुर्माना देने से मना करते है तो इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जनपद के विद्युत निगम ने बिजली चोरी में पकड़े गए 138 परिवारों से 25 लाख रुपये की वसूली करने की तैयारी शुरू कर दी है। इन सभी को नोटिस जारी कर दिया गया है। अप्रैल और मई महीने में जिन घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई है, विद्युत विभाग ने इन परिवारों से दो साल के हिसाब से बिजली खपत जोड़कर दोगुनी वसूली शुरू कर दी है। मुज़फ्फरनगर शहरी क्षेत्र में अब तक 147 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी गई है।

इनमें 138 मामलों में संबंधित थानों में मुकदमा दर्ज किया गया है। जिन परिवारों में बिजली चोरी पकड़ी गई है, उनके घर में पंखे, कूलर आदि सभी विद्युत यंत्र की दो साल की खपत जोड़कर बिल तैयार किया जा रहा है। जिसमे एक परिवार पर लगभग 20 हजार का बिल बैठ रहा है। विद्युत विभाग से नोटिस जारी किये जाने के बाद परिवारों में हड़कंप मचा गया है। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि विद्युत चोरी रोकने को सरकार ने सख्त नियम बनाए हैं।

Exit mobile version