Site icon Youth Ki Awaaz

PM मोदी जी  ने बैंगलोर में श्री केम्पेगौड़ा की प्रतिमा का अनावरण किया

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार, 11 नवंबर, 2022 को बैंगलोर में श्री  केम्पेगौड़ा की 108 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण किया। ‘समृद्धि प्रतिमे’ नाम की यह कांस्य प्रतिमा बैंगलोर के संस्थापक नाडा प्रभु केम्पेगौड़ा के योगदान को याद करने के लिए बनाई गई थी। बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करने के बाद, प्रधानमंत्री लाखों लोगों की भीड़ को संबोधित करने के लिए भव्य रूप से निर्मित मंच पर पहुंचे।कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री बसवराज बोम्मई, कर्नाटक के राज्यपाल श्री थावर चंद गहलोत, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री श्री बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी और श्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय राज्य मंत्री श्री शोभा करंदलाजे, श्री. इस अवसर पर राजीव चंद्रशेखर, श्री ए नारायणस्वामी और श्री भगवंत खोबा, संसद सदस्य श्री बीएन बचेगौड़ा, कर्नाटक सरकार के मंत्री डॉ. सीएन अस्वथ नारायण, आदिचुंचनगिरी मठ के निर्मलानंदनाथ स्वामीजी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में राज्य के विभिन्न हिस्सों से लाखों लोग शामिल हुए। लोगों के मनोरंजन के लिए कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रसिद्ध फिल्म पार्श्वगायक डॉ. प्रियदर्शिनी और संगीत निर्देशक महेश महादेव ने लोकप्रिय कन्नड़ फिल्म गीतों का प्रदर्शन किया, महेश और प्रियदर्शिनी के गीत ‘हुत्तिथेस’ ने भीड़ से तालियां बटोरीं। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. सुमा सुधींद्र, मानसी प्रसाद, अनुर अनंतकृष्ण शर्मा अनुर अनंतकृष्ण शर्मा के कर्नाटक संगीत से हुई और अन्य लोगों ने भीड़ को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर वीणामूर्ति एवं ज्योति प्रकाश की टीम ने कुछ रंगारंग नृत्य रूपकों को बड़ी ही चतुराई से प्रस्तुत किया।केम्पेगौड़ा की आड़ में प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता गणेश राव केसरकर और नरेंद्र मोदी की भूमिका में विक्रम सूरी ने केम्पेगौड़ा नाटक और नृत्य मंडली का प्रदर्शन किया जिसने दर्शकों का ध्यान आकर्षित किया। फिर बैठक की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के साथ हुई. मंचीय कार्यक्रम की शुरुआत प्रसिद्ध गायक नवीन व सभी गायकों द्वारा गाए गीत के बाद हुई

सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने इस अवसर पर कर्नाटक में उपस्थित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने टिप्पणी की कि टर्मिनल 2 का बुनियादी ढांचा स्टाइलिश और सुरुचिपूर्ण है। नादप्रभु केमेपे गौड़ा की प्रतिमा का प्रस्ताव रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भविष्य के बंगलौर और भारत के निर्माण की प्रेरणा होगी।

ताजा खबर: आईटी-बीटी मंत्री और केम्पेगौड़ा विरासत क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. सीएन अश्वथ नारायण ने कहा, आज हमारे पास बैंगलोर को एक समृद्ध, उद्यमशील, बुनियादी ढांचे और संस्कृति से भरपूर शहर बनाने के लिए केम्पेगौड़ा के विजन का फल है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरू हवाईअड्डे पर 108 फुट ऊंची प्रतिमा देखने के इच्छुक पर्यटकों के लिए विशेष इंतजाम किए जाएंगे।

Exit mobile version